बीसीसीआई ने प्लेयर्स की ट्रेनिंग शुरू करने को लेकर दिया बयान

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैम्पस का आयोजन नहीं करेगी। लॉकडाउन के चौथे फेज में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी गई है, लेकिन बीसीसीआई किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहती है।

गृह मंत्रालय ने रविवार को लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया था, लेकिन साथ में गाइडलाइंस जारी की गई कि बिना फैंस के स्टेडियम खुल सकेंगे।

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने नई गाइडलाइंस आने के बाद प्रेस रिलीज जारी की,

"इस बात को ध्यान में रखते हुए कि 31 मई तक ट्रैवल रिस्ट्रिक्शन रहने वाली है तो बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाडियों के लिए ट्रेनिंग कैंप्स के आयोजन के लिए अभी इंतजार करेगी। बीसीसीआई के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे जरूरी है और वो जल्दबाजी करते हुए किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहती है।"

हालांकि बीसीसीआई अब स्टेट लेवल पर नई गाइडलाइंस को देखेगी और सभी स्टेट एसोसिएशंस से बातचीत करने के बाद लोकल लेवल पर ट्रेनिंग की प्रोग्राम बनाएगी। बीसीसीआई टीम मैनेजमैंट से बात करती रहेगी और जैसे ही हालात थोड़े और सुधरते हैं प्लान तैयार किया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत समेत पूरा विश्व इस समय कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। विश्वभर में 47 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, तो 3 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। भारत में भी लगभग एक लाख केस आ चुके हैं, तो 3000 से ज्यादा अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोनावायरस से बचने के लिए 24 मार्च रात 12 बजे से भारत में लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी और आज से इसका चौथा फेज शुरू हुआ है। चौथे फेज में काफी बदलाव देखने को मिलने है, तो बहुत सी राहत भी दी गई है। कोविड 19 के कारण खेल जगत पर भी काफी प्रभाव देखने को मिला है। आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है, तो साथ ही में ओलंपिक 2020 को भी एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: शिखर धवन ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

हालांकि भारतीय खिलाड़ी अपने घर पर रहते हुए थोड़ी बहुत ट्रेनिंग करते हुए खुद की फिटनेस को बरकरार रखे हुए हैं। अब स्टेडियम खुलने की इजाजत दे दी गई है, तो देखना होगा किस तरह बीसीसीआई एक बार फिर खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को प्लान करती है।

भारतीय टीम आखिरी बार न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलते हुए नजर आई थी, इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली थी, लेकिन इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now