Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बीसीसीआई को आईपीएल के लिए नए स्पॉन्सर की तलाश

आईपीएल अगले महीने शुरू होगा
आईपीएल अगले महीने शुरू होगा
ANALYST
Modified 05 Aug 2020, 12:32 IST
न्यूज़
Advertisement

बीसीसीआई को आईपीएल के इस सीजन से वीवो के टाइटल स्पॉन्सर नहीं रहने से तक झटका लगा है। इसको लेकर बीसीसीआई ने नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। खबरों के अनुसार बीसीसीआई सिर्फ इस साल के लिए एक नए स्पॉन्सर की तलाश में है। इसके लिए बीसीसीआई ने इस संस्करण के लिए बिड्स पर काम शुरू किया है।

बीसीसीआई को सिर्फ एक साल के लिए नए स्पॉन्सर की तलाश है और इसके लिए नए टेंडर भी निकाले जाएंगे। बिड प्रक्रिया पूरी करने के बाद बीसीसीआई सिर्फ इस आईपीएल के लिए नए टाइटल स्पॉन्सर का चयन करेगी।

यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल आईपीएल को लेकर हैं उत्साहित

बीसीसीआई की हुई थी आलोचना

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में बीसीसीआई ने विवो को ही टाइटल स्पॉन्सर रखने का फैसला लिया था। विवो को रिटेन करने के फैसले पर बीसीसीआई और गवर्निंग काउंसिल की आलोचना हुई थी। इसके बाद विवो ने खुद ही इस साल सीजन से हटने की पेशकश की थी। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी।

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

विवो मोबाइल का पांच साल के लिए आईपीएल के साथ करार है। हर साल 440 करोड़ रूपये के हिसाब से विवो से बीसीसीआई को राशि मिलती है। अगले साल से विवो फिर से टाइटल स्पॉटन्सर के रूप में आईपीएल से जुड़ जाएगा। 2018 में विवो ने बीसीसीआई के साथ करार किया था।

विवो ने आईपीएल के अलावा प्रो कबड्डी में भी करार किया है। प्रो कबड्डी में भी चीन की यह कम्पनी बतौर टाइटल स्पॉन्सर जुड़ी हुई है। फ़िलहाल चीन के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध को देखते हुए भारत में चीनी सामान और प्रोडक्ट के बहिष्कार की मांग लगातार उठ रही है। इसको ध्यान में रखते हुए ही शायद विवो ने खुद ही पीछे हटने का फैसला लिया है। बीसीसीआई उन्हें हटाने के पक्ष में नहीं थी। देखना होगा कि बीसीसीआई नए बिड्स में किसका चुनाव करती है और कौन सी कम्पनी को इस साल आईपीएल में विवो की जगह लेने का अवसर प्राप्त होता है।

Published 05 Aug 2020, 12:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit