Create

भारतीय टीम के कोच के लिए अनिल कुंबले के अलावा वीवीएस लक्ष्मण से भी हो सकती है बात

वीवीएस लक्ष्मण भी कोच बनने की रेस में हैं
वीवीएस लक्ष्मण भी कोच बनने की रेस में हैं
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के नए हेड कोच के लिए अनिल कुंबले (Anil Kumble) के अलावा वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) का भी नाम सामने आ रहा है। खबरों के मुताबिक अनिल कुंबले के अलावा पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण को भी इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए कहा जा सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक सोर्स ने इसका खुलासा किया है। उन्होंने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बातचीत में कहा,

अनिल कुंबले जिस तरह से इस्तीफा देकर गए थे उस भूल का सुधार करना अभी बाकी है। विराट कोहली के दबाव में आकर सीओए ने जिस तरह से उन्हें हटाया था वो सही नहीं था। हालांकि डिपेंड करता है कि अनिल कुंबले या फिर वीवीएस लक्ष्मण इस जॉब के लिए अप्लाई करने को तैयार हैं या नहीं।

बेहतर रिकॉर्ड वाले खिलाड़ी को कोच पद के लिए दिया जाएगा महत्व - सोर्स

सोर्स के मुताबिक इंडियन टीम का अगला हेड कोच उसे ही नियुक्त जाएगा जिसका रिकॉर्ड प्लेयर के तौर पर काफी अच्छा रहा हो।

बीसीसीआई के कोच जॉब के लिए केवल कुछ ही एप्लीकेशन लिए जाएंगे और जिनका रिकॉर्ड प्लेयर के तौर पर अच्छा रहा है उन्हें महत्व दिया जाएगा। इसके अलावा उसके पास कोचिंग या मेंटरशिप का अनुभव भी होना चाहिए।

आपको बता दें कि अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद 2017 में रवि शास्त्री को कोच बनाया गया था। चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली हार के बाद अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद रवि शास्त्री को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। कुंबले और विराट कोहली के बीच विवाद की खबरें भी सामने आई थीं।

अनिल कुंबले के अलावा श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने भी भारतीय टीम का हेड कोच बनने की रेस में हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई ने जयवर्धने को भी एप्रोच किया है। हालांकि कहा जा रहा है कि उन्हें इस रोल में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...