Create
Notifications

आईपीएल ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन रणजी ट्रॉफी से पहले हो सकता है

Photo Credit -Google
Photo Credit -Google
सावन गुप्ता
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होगा। इस दौरान सभी फ्रेंचाइजी को अपनी-अपनी टीमें नए सिरे से बनाने का मौका मिलेगा। आईपीएल ऑक्शन को लेकर कोई तारीख सामने नहीं आई है। लेकिन खबरों के मुताबिक ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए इस बार भारत की घरेलू टी20 प्रतियोगिता सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन रणजी ट्रॉफी से पहले हो सकता है। इस टूर्नामेंट का आयोजन जनवरी में हो सकता है।

बीसीसीआई चाहती है कि सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान प्लेयर्स को अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिले। इससे फायदा ये होगा कि जब आईपीएल की नीलामी होगी तब फ्रेंचाइजी इस टूर्नामेंट में किए गए प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन कर सकेंगी।

ये भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाली रणनीति जो इस आईपीएल सीजन टीमों के लिए काफी कारगर साबित हुई

बीसीसीआई ने बायो सिक्योर बबल के लिए स्टेट यूनिट्स को भेजा मैसेज

Photo Credit - Google
Photo Credit - Google

बीसीसीआई ने बायो-बबल बनाने के लिए ऐसे राज्यों को मैसेज भेज दिया है जहां पर कई सारे ग्राउंड हैं और फाइव स्टार होटल भी हैं। स्टेट यूनिट के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बातचीत में कहा,

आईपीएल का ऑक्शन इस बार दो से तीन टीमों के लिए काफी अहम रहेगा। इनके पास बेहतरीन भारतीय टैलेंट नहीं है। इसलिए उन्हें आईपीएल नीलामी की जरुरत पड़ेगी। यही वजह है कि मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन रणजी ट्रॉफी से पहले कराना सही रहेगा।

अफिशियल ने बताया कि बीसीसीआई ऐसे राज्यों का विकल्प ढूंढ रही है जहां पर कम से कम 3 ग्राउंड हों और फाइव स्टार होटल्स से उनकी दूरी कम हो। 10 स्टेट यूनिट्स हैं जिन्हें बायो-सिक्योर बबल बनाने के लिए कहा जाएगा। बीसीसीआई को लगता है कि 10 में से अगर 6 स्टेट यूनिट्स ने भी पॉजिटिव रिस्पॉन्स दे दिया तो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन 2 हफ्तों के अंदर हो सकता है। उसके बाद रणजी ट्रॉफी कराई जा सकती है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल इसके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है। उनके पास ईडेन गार्डेन, साल्ट लेक और कल्यानी के रूप में 3 ग्राउंड मौजूद हैं। अगर बायो-सिक्योर बबल को सफलतापूर्वक बनाया जाता है तो कम से कम एक ग्रुप के मैच तो यहां पर हो ही सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2004 में ऑस्ट्रेलिया से घर में हारने वाली भारतीय टीम के सभी सदस्यों की जानकारी


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now