ये ऐसी इंजरी नहीं थी कि...हार्दिक पांड्या के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बीसीसीआई की तरफ से आया बयान

India v Bangladesh - ICC Men
India v Bangladesh - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंजरी की वजह से वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) से बाहर हो गए हैं। इसको लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या की इंजरी ऐसी नहीं थी कि इंजेक्शन लगाने पर वो ठीक हो जाएं। इसी वजह से उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है।

हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। हार्दिक पांड्या अपना पहला ओवर डाल रहे थे और इस दौरान उनका पैर फिसल गया और इसी वजह से उनके लेफ्ट एंकल में चोट लग गई थी। इसके बाद वो बेंगलुरू स्थित एनसीए में रिहैबिलिटेशन के लिए चले गए थे। इसके बाद से ही हार्दिक पांड्या को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे। पहले कहा जा रहा था कि वो श्रीलंका के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे। इसके बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में टीम से जुड़ने की बात कही गई। इसके बाद एक और अपडेट आया कि वो सेमीफाइनल तक फिट हो जाएंगे लेकिन अब वो पूरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या के लेफ्ट एंकल में सूजन आ गई है - बीसीसीआई ऑफिशियल

बीसीसीआई ऑफिशियल ने हार्दिक पांड्या की इंजरी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने पीटीआई से बातचीत के दौरान नाम ना छापने की शर्त पर बताया। उन्होंने कहा,

जैसा कि पहले कहा जा रहा था, पांड्या को कोई फ्रैक्चर नहीं हुआ है, केवल थोड़ा सा टियर है। उन्होंने ट्रेनिंग स्टार्ट कर दी थी लेकिन अचानक से लेफ्ट एंकल में एक बार फिर सूजन आ गई और वो गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं रहे। ये उस तरह की इंजरी नहीं थी जिसे इंजेक्शन से मैनेज किया जा सके। उन्हें गुरुवार तक ज्यादा सूजन हो गई और इसी वजह से वो आगे ट्रेनिंग नहीं कर सकते हैं और वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment