भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच - रिपोर्ट

Nitesh
इंडिया vs श्रीलंका टेस्ट सीरीज
इंडिया vs श्रीलंका टेस्ट सीरीज

भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच पिंक बॉल से डे-नाईट टेस्ट मुकाबले का आयोजन हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मुकाबले का आयोजन किया जा सकता है। वेस्टइंडीज टूर के बाद श्रीलंका की टीम भारत का दौरा करेगी और तब इस मुकाबले का आयोजन हो सकता है।

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। कैरेबियाई टीम भारत पहुंच चुकी है। 6 फरवरी से दोनों देशों के बीच सबसे पहले वनडे सीरीज का आयोजन होगा। वनडे सीरीज के तीनों ही मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों देशों के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज टूर के बाद श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आएगी। इस दौरान दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वर्तमान शेड्यूल के मुताबिक टेस्ट सीरीज का आगाज 25 मार्च से बेंगलुरू में होगा और दूसरा टेस्ट मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। वहीं खबरें ये आ रही हैं कि बीसीसीआई श्रीलंका के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट मैच के आयोजन का विचार कर रही है। भारत ने अभी तक ज्यादा डे-नाईट मुकाबले नहीं खेले हैं। टीम ने सबसे पहले कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला था।

मोहाली में नहीं होगा डे-नाईट टेस्ट मैच - रिपोर्ट

वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से टी20 सीरीज का आयोजन पहले कराने का आग्रह किया है ताकि वो अपनी टीम में उसी हिसाब से बदलाव कर सकें। वहीं ओस की वजह से मोहाली में डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन कराए जाने की संभावना काफी कम ही है।

एक सोर्स ने बताया "टी20 सीरीज के पहले दो मैच धर्मशाला में खेले जा सकते हैं और उसके बाद तीसरा टी20 और पहला टेस्ट मोहाली में हो सकता है। लखनऊ में शायद मुकाबलों का आयोजन ना हो। ओस की वजह से मोहाली में डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन मुश्किल है। हालांकि कोरोना की वजह से अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।"

Quick Links

Edited by Nitesh