Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रवि शास्त्री से हुए सवाल-जवाब, विराट कोहली को मिली अहम नसीहत

Enter caption
Sport Zone
CONTRIBUTOR
Modified 09 Nov 2018, 22:26 IST
न्यूज़
Advertisement

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री को फटकार लगाते हुए कहा कि प्रशंसकों को यह तय करने दीजिये की भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीम है या नहीं। इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं के बीच शास्त्री ने कहा था कि विदेशों में अच्छा प्रदर्शन के मामले में यह पिछले 15 वर्षों की यह सर्वश्रेष्ठ टीम है।

हैदराबाद में हाल में टीम प्रबंधन और सीओए की बैठक में रवि शास्त्री ने एक बार फिर अपनी बातों को दोहराते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षों में विदेशों में प्रदर्शन के मामले में यह सर्वश्रेष्ठ टीम है जिस पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

Enter caption

बैठक में मौजूद एक अधिकारी ने बताया, ‘शास्त्री ने कहा कि भारतीय मीडिया हमेशा अपने खिलाड़ियों की आलोचना करता है लेकिन यह टीम पिछले 15 वर्षों में विदेशों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है।’ शास्त्री उस बात पर अपना पक्ष रख रहे थे जिसमें इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला में 1-3 से हार के बाद कोहली पत्रकार के सवाल पर भड़क गए थे।

Enter caption

कोहली से जब एक पत्रकार कहा कि क्या वह कोच के विचारों से सहमत नहीं है तो उन्होंने उसे जवाब दिया, ‘यह आपके विचार है, शुक्रिया , उन्होंने बताया, ‘सीओए सदस्य ने उन्हें कहा कि इस बैठक के विषय पर लौटिए और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे की नीतियों पर चर्चा करिए। आप यह फैसला नहीं कर सकते कि यह विदेशों में प्रदर्शन के मामले में यह सर्वश्रेष्ठ टीम है या नहीं। लोगों को फैसला करने दीजिए।

Enter caption

शास्त्री और कोहली को कहा गया कि भारतीय टीम को हर जरूरी सुविधा दी जा रही है और मैदान में उसके प्रदर्शन में यह नजर आना चाहिए। अधिकारी ने कहा, ‘ बैठक में एक सीनियर सदस्य ने शास्त्री-कोहली से कहा कि बीसीसीआइ चाहती है कि टीम विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करे और इसमें कुछ भी अनुचित नहीं है।’ उन्होंने बताया, ‘बीसीसीआइ अधिकारी ने उन्हें कहा कि आपको सब कुछ मुहैया कराया जा रहा है।। केन्द्रीय अनुबंध, अभ्यास की सुविधा और आप जो कुछ भी चाहते हैं। इसलिए यह न्यायोचित है कि आपके प्रदर्शन का आकलन किया जाए।’

Enter caption

बैठक में सीओए अध्यक्ष विनोद राय, डायना एडुल्जी, सीईओ राहुल जोहरी, आईपीएल सीओओ हेमांग अमीन, महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम, कोहली, शास्त्री, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद शामिल थे।

कोहली ने बुधवार को उस समय एक और विवादित बयान दिया। कोहली ने उन प्रशंसकों को देश छड़ने के लिए कह दिया जिन्हें अपने देश के खिलाड़ी पसंद नहीं हैं। कोहली के इस बयान से बीसीसीआइ खुश नहीं है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही गैरजिम्मेदराना बयान है। उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। उन्हें यह समझना चाहिए कि वह भारतीय प्रशंसकों के कारण ही कमाई कर रहे है।’ सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘यह टिप्पणी उन्होंने निजी मंच या व्यापारिक पहल पर की है। उन्होंने बीसीसीआइ के मंच का इस्तेमाल नहीं किया।’

Published 09 Nov 2018, 20:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit