Create
Notifications

Hindi Cricket News - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के बयान पर बीसीसीआई की तरफ से प्रतिक्रिया

2018 टेस्ट सीरीज के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी
2018 टेस्ट सीरीज के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी
सावन गुप्ता

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन अभी तक बीसीसीआई इस सीरीज में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। एक बोर्ड अधिकारी के मुताबिक ये सीरीज काफी कुछ टी20 वर्ल्ड कप पर निर्भर करेगी जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली है।

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 की बजाय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज एक विकल्प हो सकता है। इस बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में कहा कि हमने अभी तक इस पर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। अभी हमारे सामने वर्ल्ड कप है और ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन चल रहा है। हमें देखना होगा कि वो वर्ल्ड कप का आयोजन कैसे करते हैं। उसके आधार पर ही द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: पीटर सिडल ने विरोधी खिलाड़ियों के ऑल टाइम इलेवन का किया ऐलान, दो भारतीय शामिल

केविन रॉबर्ट्स ने ये भी कहा था कि अगर कोरोना वायरस पर पूरी तरह काबू नहीं पाया गया तो सभी टेस्ट सीरीज एक जगह पर बिना किसी दर्शक के खेलने का भी विकल्प हमारे पास है। उन्होंने कहा था कि हम सभी विकल्पों पर विचार करेंगे। अच्छी बात ये है कि अभी भारत के खिलाफ सीरीज के आयोजन में काफी समय है, इसलिए हमारे पास सभी विकल्पों पर काम करेंगे। हम इस समय किसी भी संभावना से इंकार नहीं कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप इस वक्त पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इसी वजह से हर तरह की खेल गतिविधियां अभी बंद हैं। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, लेकिन उस पर भी अभी सवाल उठ रहे हैं। सभी तरह की क्रिकेट बंद होने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी आर्थिक नुकसान हुआ है, इसलिए भारत के खिलाफ सीरीज उनके लिए काफी अहम हो जाती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...