Hindi Cricket News: भारत के घरेलू मैचों में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने की मांग को बीसीसीआई ने ठुकराया-रिपोर्ट

Ankit
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासकों की समिति (COA) ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के उस अनुरोध को नामंजूर कर दिया है, जिसमें उन्होंने भारत के घरेलू मैचों में, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने की मांग की थी। हालांकि दूसरी तरफ बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को, भारत में होने वाले शिविरों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है।

अफगानिस्तान क्रिकेट ने पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने पिछले साल भारत में एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच भी खेला था। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अच्छा खेल दिखाया। अफगानिस्तान ने अपने कुछ मैच नजदीकी अंतर से गवाये, हालाँकि, टीम अंक तालिका में दसवें और अंतिम स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

इससे पहले जून में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में अपनी घरेलू टी-20 लीग के आयोजन का अनुरोध किया था, जिसे बीसीसीआई ने ठुकरा दिया था। लीग का उद्घाटन संस्करण 2018 में शारजाह में आयोजित किया गया था। यह लीग अफगानिस्तान में काफी सफल हुई थी। ऐसी लीग के माध्यम से ही अफगानिस्तान में क्रिकेट का घरेलू ढांचा मजबूत होगा और वहां क्रिकेट को और बढ़ावा मिलेगा।

बीसीसीआई ने अफगान टीम के लिए एक वैकल्पिक होम ग्राउंड की पेशकश की है। इस समय अफगानिस्तान देहरादून और ग्रेटर नोएडा में अपने घरेलू मैच खेलती है। ऐसा माना जा रहा है कि लखनऊ में अफगानिस्तान का वैकल्पिक मैदान हो सकता है। भारत ने अफगानिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बहुत सहयोग दिया है। यहां तक कि भारत की मदद से अफगानिस्तान के कंधार में एक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण भी किया जा रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now