Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - बीसीसीआई ने आईसीसी से टेस्ट चैम्पियनशिप स्थगित करने का आग्रह किया

  • आईसीसी का पूरा ध्यान इस समय टी20 वर्ल्ड कप की तरफ है
  • बीसीसीआई ने फ्यूचर टूर प्रोग्राम की समीक्षा की बात करते हुए यह मांग की है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Apr 2020, 17:40 IST

 फोटो-गूगल
फोटो-गूगल

कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेण्डर पर पड़ रहे असर को देखते हुए बीसीसीआई ने आईसीसी से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप स्थगित करने का आग्रह किया है। हालांकि भारतीय टीम इस चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टॉप पर है और उनके फाइनल में पहुँचने के भी आसार सबसे ज्यादा है फिर भी बीसीसीआई ने स्थगन का आग्रह किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने सुझाव दिया है कि 2023 तक के फ्यूचर टूर प्रोग्राम की समीक्षा करने की जरूरत होगी। इसमें कोविड 19 के कारण स्थगित हुए टूर्नामेंट ज्यादा से ज्यादा आयोजित कराने होंगे। हालांकि आईसीसी चीफ कार्यकारी की मीटिंग में कुछ भी फाइनल नहीं हुआ। मीटिंग में यह माना गया कि दोनों टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले महिला वनडे वर्ल्ड कप पर चर्चा होगी। टी20 वर्ल्ड कप के बारे में हर महीने अपडेट की नीति बनी है।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर इस बार नहीं मनाएंगे जन्मदिन, बड़ी वजह से लिया फैसला

टी20 वर्ल्ड कप इस साल के बाद अगले साल भी होना है। ऐसे में आईसीसी के लिए यह बड़ी चुनौती होगी कि कोविड 19 के प्रकोप के सामने इसे कैसे आयोजित किया जाए। हालांकि इस साल यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस की मार है और वहां भी लॉक डाउन ही चल रहा है। आईसीसी की प्राथमिकता फ़िलहाल टी20 वर्ल्ड कप ही होगा। इसके लिए अगले दो से तीन महीने तक कोई पूर्ण निर्णय नहीं लिया जा सकेगा। जून के बाद ही टूर्नामेंट आयोजित या रद्द होने की जानकारी सामने आएगी।

टेस्ट चैम्पियनशिप के भी कई मैच होने हैं। इसमें भारत का इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरा प्रमुख है। बीसीसीआई ने अन्य स्थगित हुए टूर्नामेंट के मैच कराने से कैलेण्डर खराब होने की बात कही है। कई मैच और टूर्नामेंट स्थगित होने से ऐसा होना लाजमी है।


Published 24 Apr 2020, 17:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit