Create
Notifications

सचिन तेंदुलकर इस बार नहीं मनाएंगे जन्मदिन, बड़ी वजह से लिया फैसला

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
Toolika Shrivastava

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। उन्होंने यह फैसला पुलिस और डॉक्टर जैसे कई वॉरियर्स, जो कोरोना से आगे आकर लड़ रहे हैं, उनके सम्मान में लिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक सचिन ने इस बार अपना 47 वां जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। उनका मानना है कि यह जश्न मनाने का समय नहीं है। सचिन को लगता है कि इस महामारी से लड़ने में फ्रंटलाइन वॉरियर्स डॉक्टर, नर्सों, चिकित्सा सहायकों, पुलिसकर्मियों, सैनिकों का आभार व्यक्त करने का यह सर्वश्रेष्ठ तरीका हो सकता है।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप की जगह कराना चाहिए आईपीएल - ब्रेंडन मैकलम

बता दें, पूर्व भारतीय कप्तान का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में हुआ था। इस साल वो 47 के हो जाएंगे। इससे पहले सचिन ने इस महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपए का दान दिया था। वह अन्य तरह के कई राहत कार्यों से भी जुड़े हुए हैं। सूत्रों ने कहा कि वह हमेशा इस बारे में बात करने पर असहज हो जाते हैं।

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर 200 टेस्ट और 463 वनडे खेले हैं। 2012 में वनडे से संन्यास लेने वाले सचिन के नाम 49 शतक समेत 18,426 रन हैं। कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में सचिन ने आगे बढ़कर कई बार जागरूकता फैलाने की भी कोशिश की है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते पिछले 24 घंटे के दौरान 1486 नए केस आए हैं और 49 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, इसके बाद अब भारत में कोरोना संक्रमितों के कुल मामले बढ़कर 20,471 हो गए हैं। इनमें 15000 से ज्यादा सक्रिय केस हैं जबकि लगभग 4000 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से घर भेजा जा चुका है। कोरोना से देशभर में अब तक 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...