टी20 वर्ल्ड कप की जगह कराना चाहिए आईपीएल -  ब्रेंडन मैकलम

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने आईपीएल और आने वाले टी20 वर्ल्ड कप लेकर अपनी राय रखी है। उनका मानना है कि पुरुष टी20 वर्ल्ड कप को अगले साल तक टाल दिया जाना चाहिए। इसकी जगह आईपीएल का आयोजन करना चाहिए।

कोरोनावायरस की महामारी के कारण दुनियाभर की सभी खेल गतिविधियां रुक गई हैं। आईपीएल भी अनिश्चिचितकाल के लिए टल गया है और ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर को होने वाले 2020 टी20 विश्व कप के आयोजन पर भी स्थगित होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में मैकलम का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल का आयोजन पहले कराया जाना चाहिए। लाइव चैट के दौरान इस बारे में उन्होंने विस्तार से बात की।

ये भी पढ़ें - चेन्नई सुपर किंग्स ने जब मेरे बजाय एम एस धोनी को चुना तो मुझे काफी दुख हुआ था - दिनेश कार्तिक

मैकलम ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आईपीएल कोशिश करेगा कि अक्टूबर की विंडो उसे मिल जाए और टी20 विश्व कप और आगे बढ़ जाए। इसका मतलब हो सकता है कि महिला विश्व कप को और आगे बढ़ा दिया जाए, लेकिन हमें सभी तीनों टूर्नामेंट आयोजित होते हुए दिख जाएं।'

इस दौरान मैकलम ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टी-20 विश्व कप दर्शकों के बिना खेला जाएगा और उनका मानना है कि 16 देशों की टीमें कोविड-19 महामारी के कारण लगी यात्रा पांबदियों की वजह से ऑस्ट्रेलिया भी नहीं पहुंच पाएंगी। अगर आईपीएल आईपीएल का आयोजन इस साल नहीं होता है तो किसी भी सहयोगी स्टाफ को भुगतान नहीं किया जाएगा।

बता दें, आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति की गुरूवार को कांफ्रेंस कॉल के जरिये बैठक होगी, जिसमें कोविड-19 के कारण वित्तीय असर की चर्चा की जायेगी और सभी आईसीसी वैश्विक प्रतियोगिताओं की योजना पर भी चर्चा होगी। इसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now