Create

अनिल कुंबले को बनाया जा सकता है भारतीय टीम का नया हेड कोच, श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज को भी किया गया एप्रोच

LG ICC Awards Press Conference
LG ICC Awards Press Conference
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट में इन दिनों काफी कुछ चल रहा है। विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने के बाद अब एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का अगला हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है। बीसीसीआई उन्हें अगला कोच बनाना चाह रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अनिल कुंबले को इंडियन टीम का अगला कोच नियुक्त किया जा सकता है। वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर में खत्म हो रहा है और इसके बाद दोबारा अनिल कुंबले को कोच नियुक्त किया जा सकता है।

अनिल कुंबले ने 2017 में दिया था कोच पद से इस्तीफा

आपको बता दें कि अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद 2017 में रवि शास्त्री को कोच बनाया गया था। चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली हार के बाद अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद रवि शास्त्री को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। कुंबले और विराट कोहली के बीच विवाद की खबरें भी सामने आई थीं।

वहीं विराट कोहली ने हाल ही में टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अपनी बैटिंग पर ज्यादा फोकस करने के लिए वो इस फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ रहे हैं। हालांकि विराट कोहली वनडे और टेस्ट में टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई को एक तरफ जहां भारतीय टीम के लिए नए कोच की तलाश करनी होगी तो वहीं विराट की जगह किसी प्लेयर को टी20 का कप्तान भी बनाना होगा। हालांकि कप्तानी की रेस में रोहित शर्मा सबसे आगे माने जा रहे हैं और संभवत: उन्हीं को कप्तान बनाया जाएगा और अब कोच के दावेदार के रूप में अनिल कुंबले का नाम निकलकर सामने आ रहा है।

अनिल कुंबले के अलावा श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने भी भारतीय टीम का हेड कोच बनने की रेस में हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई ने जयवर्धने को भी एप्रोच किया है। हालांकि कहा जा रहा है कि उन्हें इस रोल में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। जयवर्धने अपनी कोचिंग में मुंबई इंडियंस को कई बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...