Create

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा बीसीसीआई क्लियर करने को तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के साउथ अफ्रीका टूर को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक कोरोना के नए वैरिएंट के बावजूद भारत का साउथ अफ्रीका दौरा बीसीसीआई क्लियर करने वाली है। बीसीसीआई इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा बनाया गया बायो-बबल पूरी तरह से प्लेयर्स के लिए सुरक्षित रहेगा।

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंड डे टेस्ट मैच से होगी। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मुकाबले खेलने हैं। सात हफ्ते के टूर के दौरान खिलाड़ी कड़े बायो-बबल में रहेंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बीसीसीआई से बातचीत में बताया,

हम साउथ अफ्रीका टूर पर जा रहे हैं और ये कंफर्म हो गया है। माना ये जा रहा है कि शनिवार को बीसीसीआई अपनी एजीएम में इसको लेकर फैसला ले सकती है।

26 दिसंबर से होगी भारत के दौरे की शुरूआत

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बोर्ड दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ करने के लिए तैयार हो गया है। पहले 17 दिसंबर से इस टूर की शुरूआत होनी थी लेकिन अब बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ दौरे की शुरूआत होगी। साउथ अफ्रीका में मिले नए कोरोना वैरिएंट की वजह से ये फैसला लिया गया है, ताकि तब तक स्थिति का और जायजा लिया जा सके।

वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि अजिंक्य रहाणे के खराब फॉर्म की वजह से रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाए जाने की बात चल रही है। अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और इसी वजह से अब टीम में उनकी जगह पर सवाल उठने लगे हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment