Watch Video: "इंडिया के लिए फिर से" - भारत की T20 World Cup की जर्सी में ऋषभ पंत का खास सन्देश, सामने आया वीडियो

ऋषभ पंत लम्बे समय बाद भारत की जर्सी में नजर आए (Images: BCCI/X)
ऋषभ पंत लम्बे समय बाद भारत की जर्सी में नजर आए (Images: BCCI/X)

Rishabh Pant Indian Team: ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के माध्यम से लम्बे समय बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी की थी और अब वह भारतीय टीम में भी अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। बाएं हाथ का खिलाड़ी 2 जून से शुरू हो रहे आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के स्क्वाड में शामिल है और अब उनका टूर्नामेंट के लिए भारतीय जर्सी में एक खास वीडियो सामने आया है, जो बीसीसीआई ने साझा किया है।

ऋषभ पंत का 30 दिसंबर, 2022 को एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनको काफी ज्यादा चोट लग गई थी और उनके करियर पर भी खतरा मंडराने लगा था। हालाँकि, बीसीसीआई ने खुद की निगरानी में पंत का बेहतर से बेहतर ट्रीटमेंट करवाया और इस खिलाड़ी ने भी अपनी रिकवरी के लिए जमकर मेहनत की। इसी वजह से पंत ने डेढ़ साल में ही वापसी कर ली और आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी की। उन्होंने विकेट के पीछे शानदार काम किया और साबित कर दिया कि अब वह पूरी तरफ से फिट हैं।

वीडियो में ऋषभ पंत ने कही बड़ी बात

मंगलवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर ऋषभ पंत का वीडियो साझा किया और लिखा कि तैयार। योग्य। दृढ़ निश्चय वाला! प्रतिकूल परिस्थितियों से जीत तक, ऋषभ पंत की आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप तक की यात्रा लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है। मैच के दिनों में शाम 7.52 बजे एक राष्ट्र की भावना को प्रज्वलित करते हुए उनके साथ जुड़ें!

वहीं, पंत ने भी वीडियो में कहा कि उस दिन से आज तक एक कसक अभी बाकी है। दिल के उस कोने में एक धड़क अभी बाकी है। अपने कदमों पर तो खड़ा हो गया, पर इंडिया के लिए फिर से खड़ा होना अभी बाकी है।

लम्बे समय बाद भारत के लिए टी20 मुकाबला खेलेंगे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने भारत के लिए चोटिल होने से पहले अपना आखिरी टी20 मुकाबला न्यूजीलैंड के दौरे पर 2022 में नेपियर में खेला था, जो टाई रहा था। पंत ने ओपनिंग की थी और 5 गेंद में 11 रन बनाए थे।

काफी लोग टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय प्लेइंग XI में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत की संजू सैमसन को चुने जाने की वकालत की है लेकिन बीसीसीआई ने संकेत दे दिए हैं कि पंत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now