Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बीसीसीआई ने एशिया कप 2018 में भारत-पाकिस्तान मुकाबला पुनर्निर्धारित करने की मांग की

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

बीसीसीआई ने एशिया कप के कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख पर आपत्ति जताई है। भारत के 2 मैच लगातार कराने को लेकर बीसीसीआई ने बेदिमाग का कार्यक्रम बताते हुए भारत-पाक मैच को अन्य दिन कराने की मांग की है। भारत और पाकिस्तान का मैच इस समय 19 सितम्बर को होना प्रस्तावित है लेकिन भारतीय टीम को 18 सितम्बर को भी मैच खेलना है ऐसे में चिर प्रतिद्वंद्वी पाक के साथ अगले दिन मुकाबला करना सही नहीं है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एशिया कप का कार्यक्रम बिना दिमाग का इस्तेमाल किये बनाया गया है। उनके लिए भारत और पाकिस्तान का मैच पैसे के लिए होगा लेकिन हमारे लिए अहम है। भारत से मैच खेलने से पहले पाक टीम को 2 दिनों का आराम मिलेगा लेकिन भारतीय टीम को 18 और 19 सितम्बर को लगातार मुकाबले खेलने हैं, यह सही नहीं है और इसे दोबारा निर्धारित करना चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान का पहला मुकाबला क्वालीफायर मैचों से जीतकर आने वाली टीम के साथ 16 सितम्बर को होगा और अगले दो दिन के लिए उन्हें आराम मिलेगा। भारत का पहला मैच 18 और अगला मैच 19 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ है और इसी बात को लेकर बीसीसीआई ने आपत्ति जताई है।

अब तक टूर्नामेंट में भाग लेने वाली पांच टीमों के नाम सामने आ चुके हैं। दो ग्रुप बनाए गए हैं। भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में अभी तीसरी टीम आनी बाकी है। क्वालीफायर मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम भारत-पाक के साथ ग्रुप ए में शामिल होगी। ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है। पहला मुकाबला 15 सितम्बर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट की छठी टीम के लिए यूएई, ओमान, नेपाल, हांगकांग, सिंगापुर और मलेशिया के बीच क्वालीफायर मुकाबला होगा। इसमें, जीतने वाली टीम भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जाएगी।

Published 26 Jul 2018, 16:22 IST
Advertisement
Fetching more content...