सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी के बाद अब ऋषभ पंत को लेकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला

New Zealand v India - 1st ODI
ऋषभ पंत इस वक्त रिकवरी कर रहे हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर चौंकाने वाला फैसला किया है। सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी की ही तरह ऋषभ पंत को भी डॉक्टरों से कंसल्ट के लिए विदेश भेजा जाएगा। ऋषभ पंत को इंग्लैंड भेजा जाएगा, जहां पर रिकवरी को लेकर वो डॉक्टरों से सलाह लेंगे।

क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक अगर ऋषभ पंत अभी तक इंग्लैंड नहीं गए हैं तो फिर आने वाले दिनों में वो यहां का दौरा कर सकते हैं। वो लंदन में जाकर इलाज करा सकते हैं, ताकि जल्द से जल्द मैदान में वापसी कर सकें। इससे पहले सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को भी इलाज के लिए लंदन भेजा गया था।

ऋषभ पंत के आईपीएल तक वापसी की उम्मीद जताई गई थी। कहा ये जा रहा है कि आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत खेलते हुए नजर आएंगे। इस साल टी20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है और ऋषभ पंत चाहेंगे कि आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करके वो वर्ल्ड कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करें।

ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलना मुश्किल - जहीर खान

आपको बता दें कि इससे पहले ऋषभ पंत को लेकर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट भी हो जाते हैं, तब भी उन्हें भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलना काफी मुश्किल होगा। जहीर खान के मुताबिक अगर पंत ने आईपीएल में काफी अच्छा परफॉर्म कर भी दिया, तब भी शायद टीम मैनेजमेंट उनके बारे में ना सोचे।

जहीर खान ने कहा कि ऋषभ पंत को बहुत सारी बाधाओं को पार करना होगा। सबसे पहले, उन्हें वापस आना होगा और खेलना होगा। इस स्तर पर यह आसान नहीं है। आपको इसकी आदत डालनी होगी और लय हासिल करनी होगी। इन चीजों में समय लग सकता है और इसी वजह से टीम मैनेजमेंट शायद उनकी तरफ कदम ना बढ़ाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता