Create

'दो भारतीय टीम एक साथ खेलने का नॉर्म भविष्य में देखने को मिल सकता है'

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का कहना है कि भारत कोविड 19 महामारी द्वारा बनाए गए प्रतिबंधों से निपटने के लिए तत्काल भविष्य में दो अलग-अलग टीमों के साथ अधिक द्विपक्षीय श्रृंखला खेल सकता है। उनका कहना है कि दो टीमों से खेलने का नॉर्म भविष्य में देखने को मिल सकता है।

विराट कोहली के नेतृत्व में एक भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए यूनाइटेड किंगडम में होगी, शिखर धवन की अगुवाई वाली एक अन्य टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। दोनों अलग टीमें एक समय में अलग-अलग प्रारूप में खेलेगी।

अरुण धूमल का बयान

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने कहा कि यह निश्चित संभावना है कि भारत युवा टीम के साथ एक और सीमित ओवरों का दौरा कर सकता है, यह तब हो सकता है जब मुख्य टीम के खिलाड़ी कहीं और खेल रहे हों या उन्हें ब्रेक की जरूरत हो। कोरोना से सम्बंधित प्रतिबंधों को का फैक्टर भी इसमें देखना होगा।

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International

उन्होंने कहा कि यह (दो टीमें) भारतीय टीम की ठोस बेंच स्ट्रेंथ को भी दिखाता है और हमें अधिक द्विपक्षीय क्रिकेट आयोजित करने और अन्य बोर्डों की मदद करने का अवसर देता है, जो महामारी के बीच वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। पिछले 18 महीनों में हुई द्विपक्षीय क्रिकेट के नुकसान से निपटने के लिए नए विचारों के साथ आना अनिवार्य है।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका में सीमित ओवर सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। शिखर धवन पहली बार टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। श्रेयस अय्यर पहली पसंद थे लेकिन वह फिट नहीं थे। ऐसे में शिखर धवन को कमान सौंप दी गई। देखना होगा कि टीम इंडिया वहां कैसा खेल दिखाएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment