सीनियर खिलाड़ियों के बार-बार द्विपक्षीय सीरीज के लिए उपलब्ध न रहने से बीसीसीआई है नाराज - रिपोर्ट्स 

वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है
वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कई सीनियर खिलाड़ी एक-दो सीरीज के ब्रेक ले रहे हैं और यह सिलसिला वेस्टइंडीज के दौरे (WI vs IND) पर होने वाली वनडे सीरीज में भी देखने को मिलेगा। इस सीरीज के लिए हाल ही में घोषित हुई टीम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं है। बताया जा रहा है कि इन सभी को ब्रेक दिए जाने की वजह से चयनकर्ताओं को वनडे के लिए दूसरे दर्जे की टीम चुननी पड़ी। इससे पहले घर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी रोहित, विराट और बुमराह उपलब्ध नहीं थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों की लिए 16 खिलाड़ियों को चुना गया है और टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। इसके अलावा उप-कप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा को सौंपी गई है।

यह दावा करते हुए कि वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत सीनियर खिलाड़ियों को बार-बार आराम दिया जाता है, एक सोर्स ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया,

हर चयन बैठक में वर्कलोड मैनेजमेंट का मुद्दा सामने आता है। रोहित, कोहली, पांड्या, बुमराह और शमी जैसे खिलाड़ियों के बारे में हमेशा चर्चा की जाती है कि उन्हें आराम की जरूरत है। इन सभी खिलाड़ियों को हमेशा आराम करने की तरजीह मिली है। प्रशिक्षक और फिजियो टीम प्रबंधन के माध्यम से चयनकर्ताओं को नोट भेजते हैं कि इन खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत है।

सोर्स ने आगे कहा,

ये खिलाड़ी हर दूसरी सीरीज में बाहर बैठते हैं। और उन सभी के पास बीसीसीआई के अच्छे अनुबंध हैं। पूर्णकालिक कप्तानी संभालने के बाद से रोहित मुश्किल से भारत के लिए खेले हैं। पांड्या भारत के लिए खेलने के लिए वापस आए। बुमराह और शमी भी चुनिंदा मैच खेलते हैं। और कोहली को भी हर सीरीज के बाद आराम दिया गया है। और इसी वजह से एक व्यवस्थित टीम बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। पंत एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar