एशिया कप के लिए पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल को लेकर बड़ी खबर...ACC की मीटिंग में होगा आखिरी फैसला

एशिया कप को लेकर एक और खबर आई सामने
एशिया कप को लेकर एक और खबर आई सामने

एशिया कप 2023 (Asia Cup) को लेकर भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच लगातार तनातनी चल रही है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान में जाकर खेलने से मना कर दिया था और इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया था। हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है कि भारत इस हाइब्रिड मॉडल के तहत खेलेगा या नहीं। खबरों के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग के दौरान एशिया कप को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाइब्रिड मॉडल को लेकर अपना स्टांस एक बार फिर से क्लियर कर दिया है। कई एशियाई देशों के प्रतिनिधि इस वक्त आईपीएल 2023 के फाइनल के लिए अहमदाबाद में हैं और उनके साथ इसको लेकर एक मीटिंग भी की जाएगी।

भारत हाईब्रिड मॉडल के पक्ष में नहीं है - एसीसी मेंबर

एशियन क्रिकेट काउंसिल के एक सदस्य ने बताया कि एशिया कप को लेकर फैसला इस मीटिंग के बाद ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा,

श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने पहले ही पीसीबी को बता दिया है कि उन्हें अपने मैच पाकिस्तान में खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि भारत हाईब्रिड मॉडल के पक्ष में नहीं है। अब आखिरी फैसला जो है वो एशियन क्रिकेट काउंसिल की एग्जीक्यूटिव बोर्ड मीटिंग में लिया जाएगा।

आपको बता दें कि एशिया कप को लेकर छिड़े विवाद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजम सेठी ने कुछ दिनों पहले एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर एशिया कप उनकी शर्तों के हिसाब से नहीं हुआ तो वो इसमें हिस्सा नहीं लेंगे और उसी दौरान तीन देशों के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेलेंगे। वहीं नजम सेठी ने ये भी कहा था कि भारत की तरह पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप के लिए हाइब्रिड मॉडल की मांग कर सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now