Man vs. Wild सीरीज से लोकप्रियता पाने वाले बेयर ग्रिल्स ने थामा बल्ला, क्रिकेट के मैदान पर दिखाया हुनर; वजह जान खुश हो जाएंगे आप 

बेयर ग्रिल्स ने बल्लेबाजी में किया धमाल (Photo Courtesy: Cricket District Instagram)
बेयर ग्रिल्स ने बल्लेबाजी में किया धमाल (Photo Courtesy: Cricket District Instagram)

Bear Grylls Play Cricket: टीवी की लोकप्रिय सीरीज 'Man vs. Wild' से पूरी दुनिया में मशहूर हुए ब्रिटेन के सर्वाइवल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स हाल ही में क्रिकेट के मैदान पर नजर आए। लोगों को सुनसान जगह पर जाने और बचाने की टिप्स देने वाले बेयर ने क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी में जौहर दिखाते हुए नजर आए।

दरअसल, बेयर ग्रिल्स खास मकसद से क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं। उन्होंने रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन (Ruth Strauss Foundation) को बढ़ावा देने के लिए क्रिकेट के मैदान पर उतरने का फैसला किया।

बेयर ग्रिल्स ने खास मकसद के लिए उठाया बल्ला

ब्रिटेन के सर्वाइवल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस के रुथ स्ट्रास फाउंडेशन के लिए बतौर सेलिब्रिटी क्रिकेट खेलने पहुंचे। बेयर ग्रिल्स जब मैदान पर उतरे तो किसी को यकीन नहीं था कि वह बल्लेबाजी कर पाएंगे। हालांकि उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और मैदान पर एक से बढ़कर एक धमाकेदार शॉट लगाए। ग्रिल्स मैदान पर एंड्रयू स्ट्रॉस के साथ बल्लेबाजी करने उतरे थे।

ग्रिल्स के बल्लेबाजी करने का वीडियो इंस्टाग्राम पर क्रिकेट डिस्ट्रिक्ट ने शेयर किया है, जो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। फैंस को बेयर को बल्लेबाजी करता देखना काफी पसंद आ रहा है।

आपको बता दें कि रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन लंग्स कैंसर से जूझने वाले पीड़ितों के मदद क लिए काम करता है। एंड्रयू स्ट्रॉस ने इस संस्था की शुरुआत साल 2018 से की थी। संस्था की शुरुआत करने की बड़ी वजह उनकी पत्थी रुथ का लंग्स कैंसर की वजह से साल 2018 में निधन होना था।

पत्नी की मौत के बाद स्ट्रॉस ने बड़ा कदम उठाते हुए रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन की शुरुआत की। अब तक यह कई कैंसर पीड़ितों की मदद कर चुका है। संस्था के जरिए स्ट्रॉस नॉन स्मोकिंग कैंसर के प्रति लोगों को अधिक शोध और सहयोग की आवश्यकता के बारे में जागरुक करते हैं।

अपने संस्था के अभियान को मजबूत करने और फंड जुटाने के लिए स्ट्रॉस ने रॉक फोर ट्रुथ मैच का आयोजन किया था। इसी खास मैच में बेयर ग्रिल्स खेलने उतरे थे। ग्रिल्स से पहले भी कई सेलिब्रिटी एंड्रयू स्ट्रॉस की संस्था को सपोर्ट करने के लिए मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए नजर आ चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now