Create
Notifications

बेन लिस्टर बने क्रिकेट के पहले COVID-19 रिप्लेसमेंट

बेन लिस्टर क्रिकेट के पहले कोविड रिप्लेसमेंट बन गए
बेन लिस्टर क्रिकेट के पहले कोविड रिप्लेसमेंट बन गए
Rahul
visit

न्यूज़ीलैंड में खेली जा रही घरेलू क्रिकेट लीग द प्लंकेट शील्ड (The Plunket Shield) में कोरोना वायरस के नियमानुसार पहला कोविड रिप्लेसमेंट पाया गया है। ऑकलैंड क्रिकेट टीम के ख़िलाड़ी मार्क चैपमैन (Mark Chapman) के स्थान पर बेन लिस्टर (Ben Lister) को टीम में जगह दी गई और वह क्रिकेट के पहले कोविड रिप्लेसमेंट बन गए। सोमवार को मार्क चैपमैन बीमार पड़ गए। उनके बीमार होने के साथ ही उन्हें कोविड टेस्ट के लिया भेजा गया। उनकी रिपोर्ट्स का अभी इंतजार कर रहे है। इसलिए कोविड टेस्ट रिपोर्ट को लेकर कोई भी अधिकारिक सुचना नहीं मिली है।

कोरोना वायरस के संकट के बाद आईसीसी (ICC) ने खेल को देखते हुए नए नियम और कानून बनाये थे, जिसके चलते टेस्ट क्रिकेट में यदि किसी ख़िलाड़ी में वायरस के लक्षण पाए जाते है तो उसको रिप्लेस किया जा सकता है। बेन लिस्टर जोकि एक मध्यम गति के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं उन्होंने इस मैच की पहली पारी में विकेट भी झटका। मार्क चैपमैन को अंतिम 11 में फिर शामिल किया जा सकेगा यदि उनके सभी रिपोर्ट्स और टेस्ट नेगेटिव आते है। न्यूज़ीलैंड देश दुनिया का पहला कोविड फ्री देश भी बना था।

ऑकलैंड क्रिकेट ने ट्विटर के जरिए इस खबर की जानकारी दी, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि बेन लिस्टर को मार्क चैपमैन के स्थान पर टीम में जगह मिली। मार्क चैपमैन के रिपोर्ट्स व टेस्ट अभी आना बाकि है। इसके साथ ही उन्होंने टीम न्यूज़ में एक और जानकारी दी, जिसमें लिखा था ओली प्रिंगल अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू कर रहे हैं और इसके साथ ही वो 524वें ख़िलाड़ी भी बने है।

मार्क चैपमैन ने अंतरराष्ट्रीय लेवल पर न्यूज़ीलैंड व हांगकांग के लिए 6 एकदिवसीय व 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। 24 वर्षीय बेन लिस्टर ने ऑकलैंड क्रिकेट टीम के लिए 18 फर्स्ट क्लास व 19-19 लिस्ट ए और टी20 मैच खेले हैं।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now