IPL 2023 में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर शुरुआत करेंगे बेन स्टोक्स, CSK के बल्लेबाजी कोच ने पुष्टि करते हुए दी प्रतिक्रिया 

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे बेन स्टोक्स
आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को आईपीएल (IPL) 2023 से पहले ही थोड़ी फिटनेस की समस्या थी और उनके देश के कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन्हें इस लीग में भाग न लेने की भी सलाह दी थी। हालाँकि, स्टोक्स ने उनकी बात को नजरअंदाज किया और वह भारत आकर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच इंग्लिश ऑलराउंडर को लेकर जानकारी आई है कि वह शुरूआती कुछ मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे। इसका मतलब हुआ कि स्टोक्स स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही आईपीएल 2023 में पहले कुछ मुकाबलों में नजर आएंगे।

आईपीएल 2023 की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये की भारी राशि खर्च कर सीएसके ने बेन स्टोक्स को अपने खेमे का हिस्सा बनाया था। माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर भी देख रही है क्योंकि मौजूदा कप्तान अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और उनका यह आखिरी सीजन भी हो सकता है।

माइकल हसी ने बेन स्टोक्स के गेंदबाजी करने को लेकर दिया अपडेट

सीएसके और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइक हसी ने आगामी सीजन से पहले बेन स्टोक्स को लेकर बात की और ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में बताया कि सीएसके और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ऑलराउंडर को अच्छी स्थिति में वापस लाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

वह (स्टोक्स) शुरू से ही बल्लेबाज के रूप में जाने के लिए तैयार हैं, गेंदबाजी के लिए इन्तजार करना पड़ सकता है। मुझे पता है कि घुटने में इंजेक्शन लगने के बाद से इस हफ्ते उन्होंने बहुत हल्की गेंदबाजी की। मेरी समझ यह है कि वह टूर्नामेंट के पहले कुछ मैचों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे, या कुछ सप्ताह भी हो सकते हैं, मुझे 100 प्रतिशत यकीन नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में किसी समय उन्हें गेंदबाजी करने का मौका देंगे।

स्टोक्स पिछले कुछ समय से अपनी लैंडिंग कनी से जूझ रहे हैं और हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें इसके साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा था। हालाँकि, देखना होगा कि चेन्नई उनकी गेंदबाजी को लेकर किस तरह की योजना बनाती है, क्योंकि वह एक बल्लेबाज और फील्डर के तौर पर भी काफी महत्वपूर्ण हैं और उनका फिट रहना सीएसके के लिहाज से काफी अहम है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now