एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी ने IPL 2024 से अपना नाम लिया वापस 

बेन स्टोक्स ने अगले आईपीएल सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया
बेन स्टोक्स ने अगले आईपीएल सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरू होने में समय है लेकिन सभी टीमों ने 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बड़ा झटका लगा है। आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अगले सीजन से अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है। स्टोक्स ने अपने इस फैसले के पीछे की वजह वर्कलोड और फिटनेस को बताया है।

प्रमुख इंग्लिश ऑलराउंडर को आईपीएल 2023 से पहले हुए ऑक्शन में खरीदने के लिए टीमों के बीच काफी मारामारी देखने को मिली थी। इसी वजह से 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को 16.25 करोड़ की बड़ी धनराशि मिली थी, जो चेन्नई सुपर किंग्स ने दी थी और उन्हें अपनी टीम में जोड़ा था। हालाँकि, सीएसके को इतनी बड़ी धनराशि खर्च करने का ज्यादा फायदा नहीं हुआ, क्योंकि स्टोक्स ज्यादतर मुकाबले चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे और जो मुकाबले खेले थे, उनमें उनका प्रदर्शन साधारण ही रहा था।

बेन स्टोक्स ने पिछले सीजन एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के लिए सिर्फ दो ही मुकाबले खेले थे, जिसमें उनके बल्ले से 18 रन आये थे और गेंदबाजी में कोई भी सफलता हासिल नहीं हुई थी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स के आईपीएल 2024 में ना खेलने की पुष्टि की

आईपीएल 2023 की विजेता फ्रेंचाइजी ने बेन स्टोक्स के अगले आईपीएल सीजन उपलब्ध ना रहने की पुष्टि की। सीएसके ने मीडिया रिलीज में कहा,

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार और फिटनेस को मैनेज करने के लिए आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट बेन के कार्यभार का मैनेज करने के उनके फैसले का समर्थन कर रहा है, क्योंकि इंग्लैंड को आईपीएल से पहले भारत में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज और फिर जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar