Create

पंजाब किंग्स की टीम में अपनी भूमिका को लेकर भानुका राजपक्षे ने दिया बड़ा बयान 

भानुका राजपक्षे का यह पहला आईपीएल सीजन है
भानुका राजपक्षे का यह पहला आईपीएल सीजन है
reaction-emoji
Prashant Kumar

श्रीलंका के कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को ही आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेलने का मौका मिला है और इनमें से ही एक नाम बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) का है। राजपक्षे ने अपने डेब्यू मैचों के शुरुआती मैचों में ही बेहद आक्रामक तेवर दिखाए और सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने अपने ही पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 22 गेंदों में 43 रन की पारी खेली थी और इसके बाद अगले ही मैच में महज 9 गेंदों में 31 रन जड़ दिए थे।

आरसीबी के खिलाफ उन्होंने अपने हमवतन स्पिनर वनिंदू हसारंगा को निशाना बनाया था और कई बड़े शॉट जड़े थे। राजपक्षे के नाम तीन मैचों में 230.56 के स्ट्राइक रेट से 86 रन दर्ज हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ इंटरव्यू में श्रीलंकाई बल्लेबाज ने अपनी पावर हिटिंग और PBKS में अपनी भूमिका को लेकर बात की। उन्होंने कहा,

इस टीम के साथ अच्छी बात यह है कि वे जानते हैं कि मेरे पास क्षमता है और वे जानते हैं कि मैं नंबर 1 से नंबर 7 तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता हूं। इस दौर में बहुत सारे कलाई के स्पिनर हैं और वे बीच के ओवरों में हावी होने की कोशिश करते हैं। दुर्भाग्य से मैं पिछले कुछ मैचों में उन कलाई के स्पिनरों का सामना नहीं कर पाया, क्योंकि मैं आक्रामक बल्लेबाजी कर रहा हूं और आउट हो जा रहा हूं।
लेकिन पीबीकेएस ने मुझे एक बात बताई है कि आक्रामक खेलो। इस साल हमारी यही भूमिका होगी। एक दिन ऐसा भी आने वाला है जब हम 200 से ज्यादा रन बना लेंगे। और ऐसे दिन आने वाले हैं जब हम 75 या 80 रन बनाकर आउट होंगे। हमने इसे स्वीकार कर लिया है। लेकिन हम आक्रामक खेलना चाहते हैं। हमें खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी है। हम घंटों तक नहीं मीटिंग नहीं करते, और हम कई दिनों तक विश्लेषण नहीं करते हैं।

पंजाब किंग्स के कोचिंग सिस्टम को लेकर भी राजपक्षे ने दी प्रतिक्रिया

पंजाब किंग्स के लिए हेड कोच की भूमिका में दिग्गज अनिल कुंबले हैं। वहीं पावर हिटिंग कोच के रूप में जूलियन वुड मौजूद हैं।

पावर हिटिंग कोच के साथ कार्य करने को लेकर राजपक्षे ने कहा,

हमारे पास एक पावर-हिटिंग कोच, वुडी [जूलियन वुड] है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने जीवन में पहली बार किया है। मैं लगभग दस साल से खेल रहा, लेकिन यह मेरे लिए कुछ नया है।

राजपक्षे को शुरूआती तीन मैचों के बाद जॉनी बेयरस्टो की वजह से बाहर कर दिया गया था लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज के खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज को एक बार फिर मौका दिया जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...