Create

श्रीलंका के प्रमुख क्रिकेटर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

2nd T20 International: Sri Lanka v South Africa
2nd T20 International: Sri Lanka v South Africa
reaction-emoji
Nitesh

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के प्रमुख क्रिकेटर भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों के मुताबिक भानुका राजपक्षा ने आज अपना रिटायरमेंट लेटर क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन को सौंप दिया है। सूत्रों के मुताबिक भानुका राजपक्षा ने कहा है कि श्रीलंका क्रिकेट में हाल ही में जो फिटनेस स्टैंडर्ड लागू किया गया है उसकी वजह से वो अब आगे नहीं खेल पाएंगे।

भानुका राजपक्षा ने खासकर स्किनफोल्ड लेवल से नाराजगी जताई है और कहा है कि अगर वो इस फिटनेस स्टैंडर्ड का पालन करते हैं तो फिर अपनी पावर हिटिंग की क्षमता को नहीं बढ़ा पाएंगे। वहीं कहा ये भी जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट ने अभी तक भानुका राजपक्षा के लेटर को मंजूर नहीं किया है।

भानुका राजपक्षा नए फिटनेस स्टैंडर्ड से खुश नहीं हैं

दरअसल हाल ही में श्रीलंका बोर्ड ने यो-यो टेस्ट की जगह नया फिटनेस टेस्ट लागू किया था, जिसमें दो किलोमीटर दौड़ का टेस्ट शामिल है। क्रिकेट टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी की सलाह पर इसकी टाइमिंग को 8.35 मिनट से बढ़ाकर 8.55 मिनट कर दिया गया था। हालांकि श्रीलंका के सेलेक्टर्स चाहते हैं कि नेशनल प्लेयर्स दो किलोमीटर की दौड़ को 8.10 मिनट में ही पूरा कर लें।

बदलावों के बाद ये तय हुआ कि जो खिलाड़ी 8.35 मिनट के अंदर दौड़ पूरी करेंगे वो सेलेक्शन के लिए योग्य तो रहेंगे लेकिन जब तक वो तय समय के अंदर टार्गेट तक नहीं पहुंच पाते हैं तब तक श्रीलंका बोर्ड उनके सालाना कॉन्ट्रैक्ट फीस में से कुछ प्रतिशत अपने पास रखेगा।

आपको बता दें कि श्रीलंका का परफॉर्मेंस पिछले कुछ सालों से अच्छा नहीं रहा है। दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास के बाद टीम लगातार जूझती नजर आई है। टीम पूरी तरह से एकजुट होकर नहीं खेल पा रही है और लगातार विवादों का सामना उन्हें करना पड़ा है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...