विराट कोहली से फिटनेस मामलों पर मिलना चाहता है श्रीलंकाई खिलाड़ी

विराट कोहली की फिटनेस को काफी अच्छा माना जाता है
विराट कोहली की फिटनेस को काफी अच्छा माना जाता है

श्रीलंका टीम से बाहर हुए बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने फिटनेस को अगले स्तर तक ले जाने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) से मुलाकात के लिए उत्साहित हैं। भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) के लिए कौशल पहले आता है लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज ने महसूस किया है कि आधुनिक क्रिकेट में आवश्यक फिटनेस मानकों को प्राप्त किए बिना रहना संभव नहीं है।

फिटनेस के मुद्दों पर राष्ट्रीय टीम से बाहर किए गए राजापक्सा अब एक बेहद फिट विराट कोहली के साथ बातचीत करना चाहते हैं, जिन्हें वह क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो कहते हैं। आईपीएल का हिस्सा होने के नाते राजपक्षे को पूर्व भारतीय कप्तान से मिलने का मौका मिल सकता है। जनवरी में उन्होंने संन्यास लिया था और बाद में अपना निर्णय बदल दिया था। हालांकि फिटनेस मामलों के कारण वह भारत दौरे पर नहीं आ पाए थे।

फ्री प्रेस जर्नल के अनुसार इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने कहा कि आईपीएल दुनिया की सबसे अच्छी लीग है और आपके हर साथी के साथ आपको खेल के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिलता है इसलिए मुझे शिखर धवन के दिमाग को चुनना अच्छा लगता है। मयंक अग्रवाल के साथ मेरी बहुत अच्छी दोस्ती है क्योंकि हमने एक साथ अंडर 19 क्रिकेट खेला है। उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली इस तरह के इंसान हैं जिनसे मैं फिटनेस पर बात कर सकता हूँ और सलाह ले सकता हूँ। फिटनेस के मामले में वह अलग स्तर पर हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली की फिटनेस को काफी बेहतरीन माना जाता है। वह अपने खाने से लेकर वर्कआउट तक हर मामले में अव्वल हैं। भारतीय टीम में भी उन्होंने फिटनेस मानकों को बदल दिया है। युवा खिलाड़ी भी विराट कोहली की फिटनेस को फॉलो करते हैं। देखना होगा कि भानुका राजपक्षे से विराट कोहली की मुलाक़ात संभव हो पाती है या नहीं। हालांकि आईपीएल में मुलाक़ात होना इतना मुश्किल नहीं होता।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now