Create

केकेआर की टीम में पूर्व भारतीय कोच को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

अरुण के पास लम्बा अंतरराष्ट्रीय कोचिंग का अनुभव है
अरुण के पास लम्बा अंतरराष्ट्रीय कोचिंग का अनुभव है
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल के आगामी सीजन की नीलामी से पहले केकेआर ने एक अहम नियुक्ति की है। केकेआर की टीम में पूर्व भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण को शामिल किया गया है। भरत अरुण को तुरंत प्रभाव से काइल मिल्स की जगह लेनी है। उनके बेहतरीन अनुभव को देखते हुए केकेआर ने शायद यह एक अच्छा काम किया है।

अरुण ने घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व किया और भारत के लिए 2 टेस्ट और 4 एकदिवसीय मैच खेले। हाल के समय में वह भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा था, जिसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर थे। अपने खेल के दिनों के बाद उन्होंने बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया और साथ ही ऑस्ट्रेलिया में 2012 में विश्व कप जीतने वाली अंडर 19 टीम को कोचिंग दी।

अरुण ने अपनी नियुक्ति को लेकर कहा है कि मैं बहुत उत्साहित हूं और नाइटराइडर्स जैसी बेहद सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। मैंने न केवल आईपीएल में बहुत सफल होने के लिए नाइट राइडर्स फ्रैंचाइज़ी की प्रशंसा की है बल्कि यह टीम बहुत प्रोफेशनल तरीके से चलती है जिसकी तारीफ भी मैंने की।

🚨 𝘼𝙉𝙉𝙊𝙐𝙉𝘾𝙀𝙈𝙀𝙉𝙏 🚨We are delighted to introduce you to our new bowling coach! Welcome to the Knight Riders family, Bharat Arun 💜💛#KKR #AmiKKR #IPL2022 #BharatArun https://t.co/MpAXJMa67C

केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकलम ने भरत अरुण का वॉर्म वेलकम किया है। ब्रेंडन ने कहा कि अरुण के साथ काम करने को लेकर मैं उत्सुक हूँ। उनका अंतरराष्ट्रीय अनुभव गेंदबाजी ग्रुप को आत्मविश्वास और स्पष्टता देने के लिए अहम रहेगा।

उल्लेखनीय है कि केकेआर की टीम पिछले सीजन फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी। वहां उनको महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था। इस बार टीम में चार खिलाड़ी रिटेन किये गए हैं। आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को रखा गया है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...