Create

रविचंद्रन अश्विन काफी फिट हैं और कम से कम 3-4 साल और खेलेंगे, पूर्व कोच का बयान

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अश्विन इस वक्त काफी फिट लग रहे हैं और अगर उनकी फिटनेस इसी तरह बरकरार रही तो फिर वो अगले 3-4 साल और खेल सकते हैं।

भारतीय टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। हालांकि इस वनडे टीम में रविचंद्रन अश्विन शामिल नहीं हैं। कहा ये जा रहा था कि अश्विन इंजरी का शिकार हैं और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि अभी तक उनको लेकर कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

अश्विन ने पिछले साल ही सफेद गेंद की क्रिकेट में वापसी की थी और टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में चुना गया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से उन्होंने वनडे टीम में भी वापसी की। हालांकि अब वेस्टइंडीज सीरीज के लिए वो टीम में शामिल नहीं हैं।

उम्र बढ़ने के साथ अश्विन मैच्योर होते गए हैं - भरत अरुण

वहीं भरत अरुण ने अश्विन के फिटनेस की काफी तारीफ की है। उनके मुताबिक अश्विन को इतने सालों के दौरान उन्होंने अब सबसे ज्यादा फिट देखा है। भरत अरुण ने स्पोर्टस्टार से बातचीत में कहा,

स्पिनर्स की मैच्योरिटी उम्र के साथ बढ़ती है। जितनी ज्यादा उनकी उम्र होती जाती है उतने ही ज्यादा वो बेहतर होते जाते हैं। अश्विन एक ऐसे गेंदबाज हैं जो लगातार अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर गेंदबाजी करते हैं। पिछले सात सालों के दौरान मैंने अश्विन को अब इतना फिट देखा है। जो भी वो खाते हैं उसको लेकर काफी सजग रहते हैं। अपनी फिटनेस और स्किल पर वो काफी ज्यादा ध्यान देते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि अगले 3-4 सालों तक वो काफी बेहतरीन क्रिकेट खेलेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment