Create
Notifications

'शार्दुल ठाकुर ने खुद को तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर साबित किया है'

निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने जनवरी में प्रतिष्ठित गाबा में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 115 गेंद में 67 रन बनाकर सभी को चौंका दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने मिचेल स्टार्क को शानदार कवर ड्राइव भी जड़ी थी। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 123 रनों की साझेदारी की। दोनों ने मिलकर भारतीय टीम का स्कोर 300 से पार पहुँचाया जो काफी मददगार साबित हुआ। टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने शार्दुल ठाकुर ने एक ऑल राउंडर की सभी खूबियाँ बताई।

एक बातचीत में भरत अरुण ने कहा कि उन्हें खोजने का काम चयनकर्ताओं का ज्यादा है और फिर हम उन ऑलराउंडरों को विकसित कर सकते हैं। शार्दुल ने साबित कर दिया है कि वह एक ऑल राउंडर हो सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जो काम किया, वह शानदार था।

हार्दिक पांड्या के बारे में बात करते हुए भरत अरुण ने कहा कि वह एक उत्कृष्ट गेंदबाज हैं। वह 2018 से पीठ की चोट से जूझ रहे थे और आईपीएल में कंधे पर भी हल्की चोट आई थी। अरुण ने कहा कि पांड्या की तरह अच्छा खिलाड़ी मिलना मुश्किल होता है।

भरत अरुण का पूरा बयान

शार्दुल ठाकुर के खेल को प्रभावित करने वाला बताते हुए अरुण ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लम्बे प्रारूप में वह प्रभावशाली रहे थे। ब्रिसबेन में उन्होंने अर्धशतक लगाया था और 7 विकेट भी चटकाए। हमें सीम गेंदबाजी करने वाले ऑल राउंडर विकसित करने चाहिए। हमें घरेलू क्रिकेट के ऑल राउंडरों को देखने का मौका नहीं मिला है।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में छह तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। अरुण ने कहा कि वर्कलोड मैनेज करने के लिए यह निर्णय लिया गया है ताकि खिलाड़ियों को रोटेशन में इस्तेमाल किया जा सके। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...