Create

"भुवनेश्वर कुमार विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं लग रहे हैं - अनुभवी गेंदबाज के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

भुवनेश्वर कुमार किफायती गेंदबाजी करते हुए नजर आये हैं
भुवनेश्वर कुमार किफायती गेंदबाजी करते हुए नजर आये हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) गेंदबाजी विभाग में संघर्ष कर रही है। उनके मुताबिक टीम के संघर्ष के पीछे प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का विकेट ना ले पाना है, जो कि खतरनाक नहीं लग रहे हैं।

आईपीएल 2022 में हैदराबाद की शुरुआत खराब रही है। टीम को अपने शुरुआत दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में टीम को 61 रन से राजस्थान रॉयल्स ने हराया था, वहीं दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 12 रन से मात दी थी।

अपने तीसरे मुकाबले में टीम शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में खेलते हुए नजर आएगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए चोपड़ा ने हैदराबाद की गेंदबाजी को कमजोर बताते हुए कहा,

भुवनेश्वर कुमार विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं दिख रहे हैं। उनका स्पेल 17 या 18वें ओवर तक खत्म हो जाता है। आखिरी दो ओवर टी नटराजन और रोमारियो शेफर्ड को दिए जा रहे हैं। वे मूल रूप से उनसे (भुवनेश्वर) कह रहे हैं कि वह डेथ गेंदबाजी नहीं कर सकते। इसलिए, उन्हें शुरुआत में और अंत से ठीक पहले 17वें ओवर के आसपास ओवर दिए जा रहे हैं। यह सही नहीं है।

उमरान मलिक को हमेशा सबसे तेज गेंद डालने का अवार्ड मिलता है लेकिन बहुत महंगे हैं - आकाश चोपड़ा

चोपड़ा ने सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को एक शानदार प्रतिभा बताया लेकिन उनका मानना है कि यह गेंदबाज बहुत अधिक रन खर्च करता है। उन्होंने कहा,

उमरान मलिक एक बहुत ही शानदार प्रतिभा है। वह हमेशा सबसे तेज गेंद डालने का अवार्ड लेकर जाता है, लेकिन वह बहुत महंगा है। वह दो विकेट लेने के बाद भी हर मैच में 45 रन नहीं दे सकते। जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो शुरुआत में गति के साथ वह आकर्षण होता है, लेकिन उसके बाद आपको नंबरों से आंका जाता है। उसके पास काफी संभावनाएं हैं लेकिन उसे थोड़ा किफायती होने की जरूरत है।
youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment