Create
Notifications

'टेस्ट क्रिकेट के लिए चुना जाएगा, तो मैं वहां भी खेलूँगा'

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) के साथ गए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का कहना है कि राहुल द्रविड़ के साथ काम करना अच्छा अनुभव है। भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए गए हैं। इसलिए श्रीलंका दौरे पर अनुभव और युवाओं के मिश्रण वाली अलग टीम भेजी गई है। इसके कोच राहुल द्रविड़ हैं।

एक प्रेस वार्ता में भुवनेश्वर ने कहा कि राहुल द्रविड़ के साथ काम करना अच्छा है। पहले हम मुंबई में क्वारंटीन रहे, जहाँ सात दिन बाद हम जिम में थे। वह चीजों को बहुत साधारण रखते हैं। यहाँ सीनियर और युवा दोनों खिलाड़ी हैं। हर कोई उनकी सुनता है और यह एक शानदार अनुभव है। एक बार जब मैच आ जाएंगे, तो योजना बनेगी और उनसे और ज्यादा सीखने को मिलेगा।

टीम में चेतन सकारिया, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, नीतीश राणा, ईशान किशन, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, कुणाल पांड्या और वरुण चक्रवर्ती जैसे कुछ अनुभवहीन खिलाड़ी शामिल हैं। भुवनेश्वर ने कहा कि एक अनुभवी क्रिकेटर के रूप में वह युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

उन्होंने कहा कि ये सभी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। हमने उन्हें उनकी आईपीएल टीमों में खेलते हुए देखा है। उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए वहां बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुझे नहीं लगता कि उन्हें ज्यादा मार्गदर्शन की आवश्यकता है। आप उनके पास जाकर बात करते हुए किसी जरूरत के बारे में पूछ सकते हैं। हम चीजों को मुश्किल बनाने का प्रयास नहीं करते। हमारे पास राहुल द्रविड़ हैं, जो उनका सही मार्गदर्शन कर रहे हैं। सीनियर खिलाड़ी होने के नाते हम उनसे जाकर पूछ सकते हैं कि कोई आवश्यकता हो, तो हम मदद कर सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने खुद के बारे में कहा कि मैं सफेद गेंद या रेड गेंद क्रिकेट को प्राथमिकता में लेकर नहीं चल रहा हूँ। मुझे टेस्ट क्रिकेट के लिए चुना जाएगा तो वहां भी खेलूँगा। मैं हर प्रारूप के लिए तैयार हूँ।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका और भारत के बीच सीमित ओवर सीरीज का आगाज एकदिवसीय सीरीज के रूप में होगा। पहला मैच 18 जुलाई को कोलम्बो में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने श्रीलंका में काफी अच्छा अभ्यास किया है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now