Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार ने 2017 में एम एस धोनी के साथ हुई जबरदस्त साझेदारी को किया याद

भुवनेश्वर कुमार और एम एस धोनी
भुवनेश्वर कुमार और एम एस धोनी
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 2017 में एम एस धोनी (MS Dhoni) के साथ हुई अपनी पार्टनरशिप को याद किया है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में दीपक चाहर के साथ जबरदस्त साझेदारी करके मैच जिताने के बाद उन्होंने 2017 में एम एस धोनी के साथ हुई पार्टनरशिप को याद किया है।

उस मुकाबले में भी स्थिति लगभग इसी तरह की थी। 47 ओवरों में 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 22वें ओवर में 131 रन तक 7 विकेट गंवा दिए थे और लक्ष्य तक पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा था। स्पिनर अकिला धनंजय ने 6 विकेट चटकाए थे।

इसके बाद एम एस धोनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी हुई। इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने अपना एकमात्र वनडे अर्धशतक भी बनाया और भारतीय टीम ने इस मुकाबले में शानदार जीत हासिल की थी।

वहीं इस मुकाबले में एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार ने जबरदस्त साझेदारी की और टीम को मैच जिताया। 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। 116 रन तक भारत ने अपने 5 विकेट गंवा दिए थे और 193 के स्कोर पर सातवां विकेट भी गंवा दिया और यहां से भारत की हार सुनिश्चित लग रही थी।

हालांकि निचले क्रम में भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। दोनों बल्लेबाजों ने 84 रनों की अविजित साझेदारी की। दीपक चाहर ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक लगाया और नाबाद 69 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार का पूरा बयान

मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार ने दीपक चाहर के साथ हुई साझेदारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस मैच में भी वही स्थिति थी जैसी 2017 के पल्लेकेले वनडे के दौरान थी। हमने आखिरी ओवर तक बैटिंग करने के बारे में सोचा था। हम जितना ज्यादा हो सके उतनी देर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे। हम लोग ज्यादा प्रेशर नहीं ले रहे थे और सिचुएशन के हिसाब से ही खेल रहे थे। दीपक चाहर ने जरूरी रन रेट को भी बढ़ने नहीं दिया।
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now