भुवनेश्वर कुमार को क्या WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम में मिलनी चाहिए जगह ? पूर्व ओपनर ने दिया ये जवाब

Nitesh
भुवनेश्वर कुमार (Photo Credit - IPLT20)
भुवनेश्वर कुमार (Photo Credit - IPLT20)

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने आईपीएल 2023 (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ खेले गए मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने इस मैच में पांच विकेट चटकाए और इसके बाद उनको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस परफॉर्मेंस के बाद कई लोगों के दिमाग में ये बात आ रही होगी कि भुवनेश्वर कुमार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनके मुताबिक अभी भी उन्हें लगता है कि भुवी को इस टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए।

भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। उन्होंने अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 30 रन देकर पांच विकेट चटकाए। अगर भुवनेश्वर कुमार ने इतनी बेहतरीन गेंदबाजी ना की होती तो गुजरात टाइटंस की टीम और भी ज्यादा बड़ा स्कोर बना देती। हालांकि भुवी ने आखिर के ओवरों में ज्यादा रन नहीं बनाने दिए।

भुवनेश्वर कुमार को लेकर आकाश चोपड़ा की बड़ी प्रतिक्रिया

उनके इस परफॉर्मेंस को लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट चटकाए। वो गेंद को काफी अच्छी तरह से स्विंग कर रहे थे और बाद में आकर डेथ ओवर्स में भी उन्होंने विकेट लिए। सबसे बड़ा सवाल आपके मन में ये आ रहा होगा कि क्या उन्होंने WTC फाइनल के लिए चुना जाना चाहिए।"

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "मैच सरे ओवल में खेला जाएगा। पहले हाफ में आपको स्विंग की जरूरत होगी। जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव चोटिल हैं। शार्दुल ठाकुर का भी कुछ पता नहीं है। जयदेव उनादकट को लेकर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है। तो ऐसे में क्या भुवनेश्वर कुमार को टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए। मुझे अभी भी लगता है कि नहीं लेकिन ये सिर्फ मेरी सोच है।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now