साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है टीम

India v South Africa - 4th T20
India v South Africa - 4th T20

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है। साउथ अफ्रीका ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया है। इसकी वजह से अब उनके वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

वनडे सुपर लीग में दक्षिण अफ्रीका की टीम इस वक्त 11वें स्थान पर है। टॉप-8 टीमें ही केवल वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी। ऐसे में साउथ अफ्रीका के ऊपर अब इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी थी सीरीज

प्रोटियाज टीम को अगले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में जाकर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज को रिशेड्यूल करने की मांग की है ताकि उनके नए डोमेस्टिक टी20 लीग से इसका टकराव ना हो।

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि आगामी समर सीजन काफी व्यस्त है, इसलिए नई तारीखें नहीं मिल पा रही हैं। उन्होंने कहा,

ये काफी निराशाजनक है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका जनवरी में होने वाली सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएगा। हम तीन टेस्ट मैचों के लिए साउथ अफ्रीका की मेजबानी से काफी खुश हैं, जिसमें बॉक्सिंग डे टेस्ट और न्यू ईयर टेस्ट भी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल काफी व्यस्त है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के अलावा रिकॉर्ड छह टीमें ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगी। वहीं इस दौरान बीबीएल और वुमेंस बीबीएल का भी आयोजन होना है।

आपको बता दें कि सुपर लीग पीरियड समाप्त होने से पहले साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड और इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। हालांकि इन्हें हराना आसान नहीं होगा और इसी वजह से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now