टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

Nitesh
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 5

श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज कर दिया है लेकिन इसके साथ ही टीम को एक बड़ा झटका भी लग गया है। श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका इंजरी की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी थी और अब वो पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

दिलशान मदुशंका ने शनिवार को प्रैक्टिस नहीं की थी और इंजरी का पता लगाने के लिए उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था। श्रीलंका क्रिकेट ने उनकी रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। मदुशंका की इंजरी श्रीलंका टीम के लिए एक बड़ा झटका है। इसकी वजह ये है कि हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में उन्होंने श्रीलंकाई टीम को चैंपियन बनाने में अपनी अहम भूमिका अदा की थी।

बिनुरा फर्नांडो को किया गया टीम में शामिल

अच्छी बात ये है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए कई खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर ले जाया गया है और उन्हीं में से कोई एक प्लेयर ने मदुशंका को रिप्लेस कर दिया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। लाहिरू कुमारा और प्रमोद मदुशन पहले से ही टीम में हैं। हालांकि नामीबिया के खिलाफ पहले मैच में श्रीलंका ने लाहिरू कुमारा की जगह मदुशन को मौका दिया था।

आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम को सुपर 12 में सीधे क्वालिफिकेशन नहीं मिला है। उन्हें फर्स्ट राउंड के मुकाबले खेलने होंगे और उसमें अच्छा प्रदर्शन करने पर ही आगे बढ़ पाएंगे। फर्स्ट राउंड में श्रीलंका ग्रुप ए में है, जहां उनका मुकाबला नामीबिया, यूएई और नीदरलैंड्स होगा।

श्रीलंकाई टीम को हाल ही में काफी सफलता मिली है। उन्होंने एशिया कप टूर्नामेंट जीतकर सबको चौंका दिया था। श्रीलंका ने भारत और पाकिस्तान जैसी दिग्गज टीमों को हराया था और उनके खिलाड़ी काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now