बांग्लादेश के लिए राहत की खबर, पूर्व कप्तान ने चोट से उबरते हुए शुरू की बल्लेबाजी 

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (BCB) के पूर्व एकदिवसीय कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने चोट से वापसी करके नेट्स में बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है। बांग्लादेश टीम के लिए यह काफी अच्छी खबर कही जा सकती है। तमीम इकबाल पीठ की चोट से जूझ रहे थे।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक तमीम अपनी चोट का इलाज और रिकवरी करने के बाद रविवार, 20 अगस्त को पहली बार नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। हालांकि, उन्होंने सिर्फ 15 तक मिनट तक ही नेट्स में समय बिताया।

तमीम इकबाल ने नेट्स में की वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले तमीम इकबाल की डिस्क में चोट लग गई थी। उसके बाद, 34 वर्षीय खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए, जहां उन्हें तत्काल कई इंजेक्शन लगाए गए थे। इस वजह से उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। तमीम 31 जुलाई को अपने घर वापस लौटे, और तब से रिहैब से गुजर रहे थे।

इस बीच 6 जुलाई को, तमीम ने चटगांव में एक भावनात्मक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास के फैसले की घोषणा करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। हालांकि, उसके बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना के हस्तक्षेप के बाद, उन्होंने अपना निर्णय पलट दिया था। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए कहा,

“हम चाहते थे कि वह जल्द से जल्द वापसी करें, और हमने पहले ही गणना कर ली थी कि वह 18 या 19 को वापस [बल्लेबाज़ी करने के लिए] आएंगे, और बाद में पूरी तरह से फिट होने के बाद, राष्ट्रीय टीम में लौटेंगे [न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले]। अभी तक तो यही सुनने को मिल रहा है कि वह अच्छा कर रहे हैं। अब उन्होंने बल्लेबाजी शुरू कर दी है और ज्यादा बल्लेबाजी करने के बाद हमें उनके शारीरिक स्थिति के बारे में बेहतर जानकारी होगी।"

आपको बता दें कि तमीम इकबाल एशिया कप 2023 से बाहर हो गए हैं, क्योंकि उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए समय की जरूरत होगी। हालांकि, उनका नेट्स पर लौटना टीम के लिए एक बड़ी अच्छी ख़बर होगी, क्योंकि भारत में होने वाले विश्व कप 2023 को शुरू होने में ज्यादा वक्त नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि विश्व कप से पहले होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज में तमीम को खेलते हुए देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now