Create
Notifications

प्रमुख क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब अमेरिका में जाकर खेलेंगे मैच

बिपुल शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं
बिपुल शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं
Nitesh

आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेल चुके पंजाब के क्रिकेटर बिपुल शर्मा ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और अब वो अमेरिका में जाकर क्रिकेट खेलेंगे। बिपुल शर्मा को कभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में जरूर कई टीमों के लिए खेला।

बिपुल शर्मा ने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें 8 शतक और 17 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3012 रन बनाए और 126 विकेट भी लिए। बिपुल ने साल 2005 में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था। बिपुल शर्मा अब अमेरिका जाएंगे और यूएसए क्रिकेट के साथ जुड़ेंगे। बिपुल शर्मा ने अपने डोमेस्टिक करियर में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, और सिक्किम के लिए भी खेला। इसके अलावा आईपीएल में वो पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं।

बिपुल शर्मा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी जानकारी

बिपुल शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा " 25 साल से मैं खेल रहा था और मुझे इस पर विश्वास ही नहीं हो रहा है। आखिरकार वो दिन आ गया है जब मैं इस खेल को अलविदा कह रहा हूं। मेरा ये सफर काफी शानदार रहा है। मेरी फैमिली, मेरी माता, मेरे अंकल और मेरी पत्नी ने इस दौरान मुझे काफी सपोर्ट किया। भगवान का भी मैं काफी शुक्रगुजार हूं। इतने सालों तक मुझे जो सपोर्ट मिला उसके लिए मैं अपने सभी कोचों, मेंटर और साथी खिलाड़ियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। अब मैं अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ज्यादा वक्त बिताना चाहता हूं और यूएसए में क्रिकेट खेलूंगा। हर एक चीज के लिए क्रिकेट को आभार।"

आपको बता दें कि बिपुल शर्मा से पहले एक और भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद भी अब यूएसए में जाकर क्रिकेट खेल रहे हैं। इस कड़ी में अब बिपुल शर्मा का भी नाम जुड़ गया है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...