गेंदबाजी मुंबई इंडियंस की कमजोर कड़ी साबित हो सकती है

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाती है। चार बार खिताबी जीत हासिल करने वाली मुंबई इंडियंस के खेल को देखते हुए इसे बेहतरीन टीम कहना भी चाहिए। इसमें कोई शक नहीं है कि मुंबई इंडियंस के पास धाकड़ खिलाड़ियों की एक फ़ौज है। बेहतरीन रोहित शर्मा और किरोन पोलार्ड से लेकर जसप्रीत बुमराह तक मुंबई इंडियंस के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।

लसिथ मलिंगा इस टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण के मुख्य आधार हुआ करते थे लेकिन इस बार वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनकी अनुपस्थिति में टीम की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आती है। एक और खास बात यह भी है कि टीम में कोई विशेषज्ञ स्पिनर नहीं है। राहुल चाहर अभी काफी नए हैं और क्रुणाल पांड्या से विशेषज्ञ की तरह अपेक्षा नहीं कर सकते। इस बार टीम के पास मयंक मारकंडे भी नहीं है।

यह भी पढ़ें: 3 टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी जो आईपीएल में सफल रहे थे

मुंबई इंडियंस में नए गेंदबाज

ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस के लिए पहली बार खेल रहे हैं और लसिथ मलिंगा की जगह शामिल किये गए जेम्स पैटिनसन के साथ भी यही समस्या है। देखा जाए तो गेंदबाजी का जिम्मा अकेले जसप्रीत बुमराह के कंधों पर है। ट्रेंट बोल्ट का खेल दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। हाँ मुंबई इंडियंस के पास मिचेल मैक्लैनेघन हैं जो इस टीम के साथ लम्बे समय से हैं और उन्हें खेलने का अनुभव भी ख़ासा है। पैटिनसन की जगह मैक्लैनेघन को टीम में शामिल करने के ज्यादा आसार हैं।

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

बल्लेबाजी की तुलना में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इस बार कमजोर कड़ी साबित हो सकती है यूएई के बड़े मैदानों पर क्वालिटी गेंदबाज होने से ज्यादा फायदा होता। मयंक मारकंडे को टीम से रिलीज करना अब घाटे का सौदा साबित हो सकता है। देखना होगा कि गेंदबाजी में इस बार मुंबई इंडियंस की टीम कैसा प्रदर्शन करती है। हालांकि अन्य टीमों के पास उनसे ज्यादा बेहतर गेंदबाज हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now