Create
Notifications

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में क्राउड को मिल सकती है इजाजत

एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड
एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड
Nitesh
ANALYST
Modified 27 Oct 2020
न्यूज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में बॉक्सिंग - डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं अब खबर आ रही है कि इस मुकाबले में क्राउड को भी इजाजत दी जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के हेड ऑफ गर्वनमेंट ने इस बात का ऐलान किया है।

विक्टोरिया में कोरोना के मामलों में काफी कमी आई है और पाबंदियों में भी थोड़ी ढील दी गई है। हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि दर्शकों की क्षमता मैदान में कितनी होगी। यहां पर इस बात को भी ध्यान में रखना जरुरी है कि कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर भी देखने को मिली है। ऐसे में शायद ज्यादा क्राउड मैदान में देखने को ना मिलें।

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एंड्रुज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा "बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच काफी अलग होता है। मैं इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूं कि एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हमें क्राउंड देखने को मिलेगा। मुझे नहीं पता है कि कितनी क्षमता के हिसाब से दर्शक होंगे लेकिन होंगे जरुर। इस चीज पर हम लोग काम कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे - सीएसके सीईओ

एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड
एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसम्बर से करेगी। एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे-नाईट मैच होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट के रूप में होगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान भी हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया की पिचों को देखते हुए ज्यादा तेज गेंदबाजों पर फोकस किया गया है। मोहम्मद सिराज को भी इस टीम में जगह दी गई है। नवदीप सैनी, उमेश यादव आदि गेंदबाज भी इस टीम का हिस्सा हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पन्त, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किए जाने को लेकर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 27 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now