Create

फाफ डू प्लेसी का तूफानी शतक गया बेकार, बाद में IPL के लिए आरसीबी ने उनको खरीद लिया

डू प्लेसी को आरसीबी ने खरीदा है
डू प्लेसी को आरसीबी ने खरीदा है

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में आज कुल दो मुकाबले खेले गए। लीग चरण के ये अंतिम मैच थे। खास बात यह भी रही कि इन मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिले। फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) ने तूफानी शतक जमाया लेकिन टीम को पराजय का सामना करना पड़ा। हालांकि आईपीएल नीलामी में फाफ डू प्लेसी को आरसीबी ने खरीदा है।

चट्टोग्राम चैलेंजर ने सिलहट सनराइजर्स को 4 विकेट के अंतर से हरा दिया। टॉस जीतकर चैलेंजर ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और सिलहट के ओपनर कॉलिन इन्ग्राम को 24 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। उनके बाद मिजनौर रहमान बिना खाता खोले आउट हो गए। लेंडल सिमंस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। रवि बोपारा ने भी तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 44 रन बनाए। अनामुल हक ने 32 और मोसद्दिक होसैन ने नाबाद 35 रन बनाकर टीम का स्कोर 6 विकेट पर 185 रन तक पहुँचाया। जवाब में खेलते हुए चट्टोग्राम के लिए विल जैक्स ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अकेले ही क्रीज पर खड़े होकर रन बनाए। वह 57 गेंद पर 92 रन बनाकर नाबाद रहे। चैडविक वॉल्टन ने भी 35 रन बनाए। इस तरह पांच गेंद शेष रहते चट्टोग्राम ने 6 विकेट पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया।

खुलना टाइगर्स के खिलाफ कोमिला विक्टोरियंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के निर्णय लिया। शुरुआती कुछ विकेट गिरने के बाद फाफ डू प्लेसी ने धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 54 गेंद पर 101 रन की तूफानी पारी खेली। इस तरह कोमिला ने 5 विकेट पर 182 रन का बड़ा स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए खुलना टाइगर्स के लिए आंद्रे फ्लेचर ने भी तूफानी शतकीय पारी खेली। वह 62 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। मेहदी हसन ने भी 74 रन बनाए और खुलना टाइगर्स ने आठ गेंद शेष रहते 1 विकेट पर 183 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment