Create

"विराट कोहली का भारत की टी20 कप्तानी छोड़ना एक अच्छा कदम है"

विराट कोहली ने आगामी टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है
विराट कोहली ने आगामी टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है

भारत (Indian Cricket Team) के तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब से भारत की टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है तब से क्रिकेट जगत में हलचल मची हुयी है। कुछ दिग्गज विराट कोहली के फैसले को सही ठहरा रहे हैं, तो कुछ ने गलत समय पर लिया गया निर्णय बताया। हालांकि इस मामले पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि विराट ने एक सही फैसला लिया है और इस फैसले से उनपर काफी दवाब कम होगा तथा बतौर बल्लेबाज बेहतर तरीके से योगदान दे पाएंगे।

विराट कोहली ने 16 सितम्बर की शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम की इस प्रारूप से कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी तथा उन्होंने यह भी कहा कि वह इस प्रारूप में बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा,

मुझे लगता है कि विराट कोहली का कप्तानी छोड़ना सही कदम है। भारत के लिए तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने से बहुत अधिक दवाब होता है। वह अच्छा करते तो प्लेयर ऑफ़ द मंथ होते। यदि चीजें अच्छी नहीं होती तो फिर चारों तरफ आलोचना होती है। उन्होंने दबाव छोड़ दिया है। मुझे पसंद है कि जिस तरह से वह एक और विश्व कप के लिए कप्तानी करने जा रहे हैं, उससे उन्हें वहां विश्व कप जीतने का एक मौका मिलेगा।
youtube-cover

संदीप पाटिल के मुताबिक बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच तालमेल में कमी

पूर्व भारतीय चयनकर्ता संदीप पाटिल का मानना है कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच साफ़ तौर पर तालमेल की कमी है। कुछ दिन पहले जब विराट के टी20 कप्तानी से हटाए जाने की ख़बरें आ रही थी तब बीसीसीआई ने इन ख़बरों से इंकार कर दिया था लेकिन अब विराट कोहली ने खुद इसका ऐलान कर दिया है। इससे पता चलता है कि बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच कम्यूनिकेशन की कमी है। उन्होंने कहा,

"ऐसा लगता है कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच काफी बड़ा कम्यूनिकेशन गैप है। विराट कोहली कुछ और कह रहे हैं और बीसीसीआई कुछ और कह रही है। कुछ दिनों पहले ही टाइम्स ऑफ इंडिया में खबरें आई थीं कि वो कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे अफवाह बताया था।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment