Create

पूर्व खिलाड़ी ने बताया कि क्यों आरसीबी को अनुज रावत को ही ओपनर के तौर पर खिलाना जारी रखना चाहिए

आरसीबी के लिया कप्तान फाफ डू प्लेसी के जोड़ीदार के रूप में अनुज रावत ने निभाई है भूमिका
आरसीबी के लिया कप्तान फाफ डू प्लेसी के जोड़ीदार के रूप में अनुज रावत ने निभाई है भूमिका
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले आरसीबी (RCB) के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) के साथ पारी की शुरुआत के लिए कई तरह के सुझाव आ रहे थे लेकिन टीम ने युवा अनुज रावत (Anuj Rawat) पर भरोसा दिखाया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का भी मानना है कि बैंगलोर की टीम ने अपने टॉप 3 बल्लेबाजों का सही चुनाव किया है और रावत को ओपन ही करना चाहिए तथा विराट कोहली के लिए नंबर 3 की पोजीशन सही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सभी मैचों में फाफ डू प्लेसी के साथ अनुज रावत ने पारी की शुरुआत की है। वहीँ पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आये हैं।

हॉग के मुताबिक आरसीबी को इस सीजन अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करने की जरूरत नहीं है। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा कि नंबर 3 पर अनुज रावत के लिए ज्यादा मुश्किलें आएँगी। अपनी बात को समझाते हुए हॉग ने कहा,

नंबर 3 पर विराट कोहली एकदम फिट हैं। अगर अनुज रावत नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं और जल्दी विकेट मिलता है, तो उन पर अधिक दबाव होता है। आप ऐसा नहीं चाहते हैं।

अनुज रावत ने अभी तक आईपीएल 2022 में पांच मैच खेले हैं और इसमें 125 रन बनाये हैं। इस दौरान सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 66 रन की मैच जिताऊ पारी भी खेली थी।

आरसीबी के पास संतुलित बल्लेबाजी लाइन-अप है - ब्रैड हॉग

आरसीबी को सीएसके के खिलाफ 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23 रन से हार मिली। इसके बावजूद ब्रैड हॉग का मानना है कि आरसीबी की बल्लेबाजी संतुलित है और टूर्नामेंट में अच्छा करेगी। उन्होंने कहा,

आरसीबी के पास एक अच्छी संतुलित लाइन-अप है। टॉप ऑर्डर में फाफ डू प्लेसी और अनुज रावत हैं। रावत स्वतंत्रता के साथ और बिना किसी दबाव के खेलने में सक्षम हैं क्योंकि उनके पास डू प्लेसिस और कोहली हैं।

आरसीबी की बल्लेबाजी डेप्थ बताते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा,

उनकी बल्लेबाजी में काफी डेप्थ है। नंबर 4 पर मैक्सवेल हैं। (दिनेश) कार्तिक को फ्लोटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। उनके पास ऑलराउंडर हैं, जो 10 ओवर के दबाव में आने पर कार्तिक से पहले बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर वे विकेट नहीं खोते हैं, तो कार्तिक आते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...