Create

"मैं IPL के लिए एबी डीविलियर्स को शायद आरसीबी टीम में रिटेन ना करूं"

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने आरसीबी टीम (RCB) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि 2022 के आईपीएल सीजन के ऑक्शन से पहले वो एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) को शायद रिटेन ना करें। ब्रैड हॉग ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। उनका कहना है कि एबी डीविलियर्स शायद लंबे समय तक के लिए ना खेलें और इसी वजह से उन्हें रिटेन करना फायदेमंद नहीं रहेगा।

इस बार आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा। ऐसे में सभी टीमों को अपने-अपने पसंद के हिसाब से प्लेयर्स को रिटेन करने की छूट मिलेगी। इस बार सभी फ्रेंचाइजी 4 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं। वो चाहें तो 3 इंडियन और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करें या फिर दो इंडियन और दो विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करें।

ब्रैड हॉग के मुताबिक वो सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को ही रिटेन करेंगे

अब सभी टीमों के सामने सवाल ये खड़ा हो गया है कि वो किन खिलाड़ियों को रिटेन करें और किन्हें रिलीज करें। ब्रैड हॉग ने बताया कि विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

खिलाड़ियों में 4 साल के लिए निवेश करना होगा। इसी वजह से मैं विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल को रिटेन करूंगा। स्थानीय खिलाड़ियों का महत्व ज्यादा होता है और इसी वजह से मैं इनका चयन करूंगा। मैं देखना चाहूंगा कि एबी डीविलियर्स कितने साल तक और खेलना चाहते हैं और इसके बाद ही कोई फैसला लूंगा। जैमिसन को भी रिलीज किया जा सकता है क्योंकि विदेशी प्लेयर्स में इनवेस्ट करना रिस्की हो सकता है।

आपको बता दें कि अगले आईपीएल सीजन से दो और नई टीमें भी जुड़ जाएंगी और इस तरह से मैचों की संख्या भी बढ़ जाएगी। आईपीएल 2022 में कुल 74 मुकाबले हो सकते हैं और इस दौरान सभी 10 टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया जाएगा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...