अगर शिखर धवन को आईपीएल ऑक्शन में 7.5 करोड़ से कम मिलता है तो मुझे काफी हैरानी होगी, पूर्व क्रिकेटर का बयान

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ब्रैड हॉग के मुताबिक शिखर धवन के लिए आईपीएल नीलामी में काफी महंगी बोली लगनी चाहिए और उन्हें अगर 7.5 करोड़ से कम की रकम मिलती है तो फिर काफी हैरानी होगी।

शिखर धवन ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि इसके बावजूद उन्हें फ्रेंचाइजी ने नए सीजन से पहले रिलीज कर दिया। अब धवन को ऑक्शन के लिए मार्की प्लेयर्स की लिस्ट में रखा गया है और उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए है। हाल ही में धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और ऑक्शन से पहले सबको काफी प्रभावित किया।

शिखर धवन एक जबरदस्त प्लेयर हैं - ब्रैड हॉग

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने शिखर धवन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

शिखर धवन टॉप ऑर्डर में एक बेहतरीन प्लेयर हैं। सभी टीमों को बेहतरीन भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत है क्योंकि इससे विदेशी खिलाड़ियों को एक स्पेस मिल जाता है। इसलिए धवन के लिए काफी महंगी बोली लग सकती है और अगर उन्हें ऑक्शन में 7.5 करोड़ से कम की रकम मिलती है तो मुझे काफी हैरानी होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आगामी ऑक्शन के लिए 2 करोड़ के बेस प्राइस के लिए 48 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा है। वहीं 20 खिलाड़ी हैं जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है, जबकि 34 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये वाले बेस प्राइस की लिस्ट में हैं। ऑक्शन के लिए शुरूआती दौर में कुल 1214 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा था। इसमें से 590 खिलाड़ियों को ही चुना गया है, जिसमें 44 खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के अनुरोध पर शामिल किये गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता