विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने का फैसला सही है, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का बयान

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के फैसले को सही बताया है। ब्रैड हॉग के मुताबिक ये एक सही निर्णय है और विराट कोहली अब टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी पर ज्यादा अच्छे से फोकस कर पाएंगे।

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया है। विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट कप्तान के तौर पर ही टीम के साथ काम करेंगे। इससे उनको अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने का समय मिलेगा। कोहली के ऊपर से वर्कलोड भी काफी कम हो जाएगा।

विराट कोहली के ऊपर से काफी दबाव कम हो जाएगा - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक विराट कोहली को अब पूरी तरह रिलैक्स हो जाना चाहिए और टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से ये एक बेहतरीन फैसला है। विराट कोहली को अब पूरी तरह से रिलैक्स करना चाहिए और टेस्ट टीम की कप्तानी पर ध्यान लगाना चाहिए। अब रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी पर फोकस करें और विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहिए। इससे आपके ऊपर से काफी सारा दबाव भी कम हो गया है। ये विराट कोहली के लिए अच्छा ही हुआ कि उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया। इससे उनके परफॉर्मेंस में सुधार ही होगा जो पिछले कुछ सालों से अच्छा नहीं रहा है, क्योंकि तीनों फॉर्मेट्स में कप्तानी करने की वजह से वो दबाव में रहे हैं। जो हुआ वो अच्छा ही हुआ। रोहित शर्मा और विराट कोहली मिलकर भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now