ब्रैड हॉग ने ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन, विराट कोहली को बनाया कप्तान

विराट कोहली
विराट कोहली

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में ब्रैड हॉग ने डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को चुना है लेकिन कप्तान का नाम काफी चौंकाने वाला है। ब्रैड हॉग ने अपनी टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है जो काफी हैरानी भरा फैसला है। उनकी इस टीम में एम एस धोनी भी हैं लेकिन कप्तान उन्होंने कोहली को ही बनाया है।

ब्रैड हॉग ने डेविड वॉर्नर, एबी डीविलियर्स, सुनील नारेन और राशिद खान के रूप में 4 विदेशी खिलाड़ियों का चयन किया है। सुनील नारेन कोलकाता नाइट राइडर्स और राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं और दोनों ही खिलाड़ी दिग्गज स्पिनर होने के साथ ही जरुरत पड़ने पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को सलामी बल्लेबाज चुना

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

ब्रैड हॉग ने अपनी इस टीम में रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को सलामी बल्लेबाज चुना है। रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुके हैं। वहीं वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं और अपनी कप्तानी में वो भी हैदराबाद को एक बार आईपीएल की ट्रॉफी जिता चुके हैं। हॉग ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं।

ब्रैड हॉग ने मुनाफ पटेल को अपनी टीम में किया शामिल

मुनाफ पटेल
मुनाफ पटेल

नंबर 4 पर हॉग ने दिल्ली कैपिटल्स के धुआंधार बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना है। इसके अलावा उन्होंने मुनाफ पटेल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को तेज गेंदबाज के तौर पर चुना है। आपको बता दें कि मुनाफ पटेल आईपीएल के पहले सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। हॉग ने जसप्रीत बुमराह की काफी तारीफ भी की।

इसके अलावा हॉग ने सुरेश रैना, लसिथ मलिंगा और डेल स्टेन के बारे में खास टिप्पणी की जो इस ऑल टाइम इलेवन में जगह नहीं बना पाए।

ब्रैड हॉग की ऑल टाइम इलेवन इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एबी डीविलियर्स, एम एस धोनी (विकेटकीपर), सुनील नारेन, राशिद खान, मुनाफ पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now