Create

हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2022 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताते हुए दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी ने सभी को काफी प्रभावित किया है
हार्दिक पांड्या की कप्तानी ने सभी को काफी प्रभावित किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई नए कप्तानों को हमें देखने का मौका मिला और इनमें से एक नाम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का भी था, जो गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक की अगुवाई में उनकी टीम अंकतालिका में सबसे ऊपर है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने पांड्या को इस सीजन अब तक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया है।

पांड्या ने अपनी कप्तानी की शुरुआत लखनऊ सुपर जायंट्स को मात देकर दी थी। इसके बाद टीम ने आगामी कुछ मैचों में शानदार खेल दिखाया। वहीं पिछले मैच में उनके ना होने के बावजूद गुजरात ने चेन्नई को हराने में कामयाबी हासिल की थी।

अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि पांड्या भविष्य में भारतीय टीम को भी लीड कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

यदि आपके पास एक प्रभावशाली गेंदबाजी आक्रमण है, तो बहुत अच्छी बात है। गुजरात टाइटंस की अगुवाई हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। अब, मुझे लगता है कि वह आईपीएल 2022 में अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहे हैं। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह दो साल के समय में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत को लीड करता है। वह लीडर है और मुश्किल स्थितियों में भी आत्मविश्वास दिखाता है। जब दबाव होता है तो वह वहां रहना चाहता है और इसको संभालना चाहता है।

हार्दिक पांड्या ने इस सीजन बतौर ऑलराउंडर अच्छा किया है। उनके बल्ले से 228 रन निकले हैं और गेंद के साथ उन्होंने चार विकेट हासिल किये हैं।

पांड्या खुद को मैच की निर्णायक स्थिति में गेंदबाजी के लिए लाते हैं - ब्रैड हॉग

Special win with this special team ✨ https://t.co/N0xTn6tFw0

सीजन से पहले हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर सवालिया निशान था लेकिन उन्होंने इस सीजन नई गेंद से भी गेंदबाजी की और अहम मौकों पर आकर अपनी टीम के लिए विकेट निकाले। इस सीजन उन्होंने आठ से भी कम की इकॉनमी से रन खर्च किये हैं और काफी अच्छी गति से गेंदबाजी की है।

जिम्मेदारी लेने के लिए हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए हॉग ने कहा,

जब मैच निर्णायक स्थिति में होगा तो वह विपक्षी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिलाफ खुद गेंदबाजी करने आएगा। वह इसे किसी और पर नहीं छोड़ेगा, भले ही उसके पास शमी, फर्ग्यूसन, अल्जारी के रूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण मिला हो, और फिर आपके पास दयाल है।
बाएं हाथ का गेंदबाज (यश दयाल) गेंदबाजी आक्रमण को कम्पलीट बनाता है; विपक्षी टीम उस पर अटैक करेगी और वह टूर्नामेंट में बाद में बहुत सारे विकेट लेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment