ब्रैड हॉग ने WTC फाइनल की परिस्थितियों को लेकर दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा है कि साउथैम्पटन में खेलने के लिए आदर्श परिस्थितियां है। यह दुर्भाग्य रहा है कि मैच लॉर्ड्स में नहीं हो पाया। इसके अलावा ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा है कि भारत में महिला टेस्ट क्रिकेट में दबदबा बनाने की क्षमता है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिलाओं का एकमात्र टेस्ट में प्रदर्शन देखते हुए ब्रैड हॉग ने यह प्रतिक्रिया दी है।

ब्रैड हॉग से एक यूट्यूब लाइव में सवाल किया गया कि बारिश की समस्या के कारण इंग्लैंड में आईसीसी के बड़े इवेंट आयोजित नहीं किये जाने चाहिए? इस पर जवाब देते हुए हॉग ने कहा कि खेलने के लिए परिस्थितियां परफेक्ट है। मैच लॉर्ड्स में नहीं हो पाया और इस लिहाज से हम थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण रहे हैं। फिर भी साउथैम्पटन में खिलाड़ी मैदान पर गए और सम्मानजनक क्रिकेट खेल रहे हैं। दोनों ही टीमें काफी अच्छा खेल रही हैं।

भारतीय महिला टीम के लिए ब्रैड हॉग का बयान

हॉग ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत की महिलाएं शानदार थीं। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट मैच बचाया, उसमें अंत तक उनकी लड़ाई सही थी। उनके पास इस संबंध में उतना अनुभव नहीं है जितना कि इंग्लैंड के पास है। वे निशान से बहुत दूर नहीं हैं। मैं वास्तव में उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रहा हूं।

England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Four
England Women v India Women - LV= Insurance Test Match: Day Four

सात वर्षों में भारत का यह पहला टेस्ट मैच था। स्नेह राणा और तानिया भाटिया ने नौवें विकेट के लिए 31 से अधिक ओवरों में बल्लेबाजी की और भारत को इंग्लैंड द्वारा फॉलो-ऑन के लिए मजबूर करने के बाद मैच को ड्रॉ करा दिया। दोनों खिलाड़ियों ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए नाबाद 104 रन जोड़े और यह नौवें विकेट के लिए भागीदारी थी। इस दौरान राणा ने नाबाद 80 और तानिया भाटिया ने नाबाद 44 रन बनाए।

Quick Links

Edited by निरंजन