Create

हार्दिक पांड्या और आशीष नेहरा का जिक्र करते हुए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद का कप्तान नियुक्त किया गया है
हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद का कप्तान नियुक्त किया गया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने पिछले कुछ समय में अपनी टीम को लेकर कुछ नियुक्तियां की और उसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। फ्रेंचाइजी ने हेड कोच के रूप में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का चुनाव किया है और कप्तान के रूप में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर दांव खेला है।

A look at Team Ahmedabad's Player Picks. What do you make of it ? https://t.co/kzOXlBVJ46

आशीष नेहरा गेंदबाजी कोच के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ काम कर चुके हैं। जबकि हार्दिक पांड्या के लिए कप्तानी के तौर पर यह पहला अनुभव होगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर हॉग ने कहा,

हार्दिक पांड्या और आशीष नेहरा अहमदाबाद में शामिल किये जाने वाले उत्साहित व्यक्तित्व हैं। जब एक साथ एक टीम मिलती है, तो उन्हें समझना होगा कि अलग-अलग व्यक्तित्व भी हैं। गेंदबाज के मार्क पर जाकर आप को 100 तरह की सलाह देने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने आगे कहा,

खिलाड़ियों पर भरोसा करें। जब नेहरा आरसीबी में सहायक कोच थे, तो वह सलाह देने के लिए हमेशा बाउंड्री के किनारे पर रहते थे, मैंने वहां जो देखा वह मुझे पसंद नहीं आया। वह अहमदाबाद में ऐसा नहीं करना चाहते।

अहमदाबाद ने हार्दिक के अलावा राशिद खान और शुभमन गिल को भी अपने साथ जोड़ा है। देखना होगा कि वह ऑक्शन में किन खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं।

पांड्या बहुत अच्छे कप्तान हो सकते हैं क्योंकि वह थोड़े कोहली की तरह हैं - ब्रैड हॉग

हार्दिक पांड्या को उच्च स्तर पर कप्तानी का अनुभव नहीं है। उन्हें पिछले साल श्रीलंका दौरे पर उपकप्तान बनाया गया था। हालांकि हॉग का मानना है कि पांड्या अपने दृढ़ संकल्प के कारण काफी अच्छे कप्तान बन सकते हैं, जो काफी हद तक कोहली जैसा है। उन्होंने कहा,

पांड्या एक बहुत अच्छे कप्तान हो सकते हैं क्योंकि वह थोड़ा कोहली की तरह हैं। वह वहां जाकर डॉमिनेट करना चाहता है। उनकी बॉडी लैंग्वेज कहती है, 'मैं यहां तुम्हें हराने के लिए हूं।'

नेहरा और पांड्या को लेकर हॉग ने आगे कहा,

मुझे लगता है कि वे एक अच्छा काम करेंगे। दोनों अपनी भूमिकाओं में अनुभवहीन हैं, जो अहमदाबाद के लिए एक मुद्दा हो सकता है। फ्लावर के नेतृत्व में पांड्या नेहरा के साथ केएल राहुल होते तो यह अनुभव का संतुलन हो सकता था।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...